जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले से जली गाड़ी, 5 जवानों की मौत

जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर के पुंछ में आज एक सैन्य वाहन पर हुए आतंकवादी हमले में पांच सैनिकों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। सेना ने कहा कि भीमबेर गली इलाके के पास दोपहर करीब तीन बजे आतंकवादियों ने वाहन पर गोलीबारी की और बाद में ग्रेनेड हमले की आशंका के चलते इसमें आग लग गई। सेना मुख्यालय, उत्तरी कमान के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, भारी बारिश और क्षेत्र में कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए अज्ञात आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी की।

इसमें कहा गया है कि आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड के संभावित इस्तेमाल के कारण वाहन में आग लग गई। सेना ने कहा कि क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के पांच कर्मियों की इस घटना में मौत हो गई। हमले में गंभीर रूप से घायल एक अन्य सैनिक को अस्पताल ले जाया गया और उसका इलाज चल रहा है। हमलावरों का पता लगाने के लिए अभियान जारी है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “पुंछ जिले (जम्मू-कश्मीर) में हुई त्रासदी से दुखी हूं, जहां एक ट्रक में आग लगने के बाद भारतीय सेना ने अपने बहादुर जवानों को खो दिया है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”  आतंकी हमला उस दिन हुआ जब पाकिस्तान ने घोषणा की कि उसके विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी अगले महीने गोवा में शंघाई सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की बैठक के लिए भारत आएंगे। गौरतलब है कि मई में श्रीनगर में जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक भी होनी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने पिछले सप्ताह केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी। बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button