Jaunpur Loksabha Elections: बसपा ने जौनपुर से काटा श्रीकला रेड्डी का टिकट.. जानें कौन बना उम्मीदवार?

बसपा ने जौनपुर से प्रत्याशी को बदल दिया है। यहां से बीएसपी के सिंबल पर बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी चुनाव लड़ रही थी। यह माना भी जा रहा था कि यहां मुकाबला BJP बनाम BSP है। लेकिन अब श्रीकला का टिकट कटने से यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है

Jaunpur: टिकट देकर और काटने के लिए जानी जाने वाली बीएसपी अब फिर से जौनपुर लोकसभा सीट से टिकट काटकर चर्चा में आ गई है। इस बार BSP ने बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी (Srikala Reddy) का टिकट काटा है। और वह भी नामांकन के आखिरी डेट से एक दिन पहले।

श्याम सिंह यादव को दिया टिकट

बसपा सुप्रीमो मायावती ने श्रीकला का टिकट काटकर अब अपने वर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव (Shyam Singh Yadav) को जौनपुर से प्रत्याशी घोषित किया है। पिछली बार श्याम सिंह यादव ने BJP के ही प्रत्याशी केपी सिंह को भारी मतों से हराए थे। बीएसपी से उम्मीदवार बदलने के बाद अब मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। क्योंकि यहां से बीजेपी ने कृपाशंकर सिंह को तो सपा ने बहुचर्चित NHRM घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है।

श्याम सिंह यादव ने दिया बयान

प्रत्याशी बनाए जाने के बाद खुशी व्यक्त करते हुए श्याम सिंह यादव ने कहा कि, “देर रात 1 बजे बीएसपी सुप्रीमो बहन मायावती जी का खुद उनके पास फोन आया और उन्होंने कहा कि, उन्हें दोबारा जौनपुर से बीएसपी उम्मीदवार बनाया जा रहा है।” श्याम सिंह यादव ने फिर कहा कि, “हम हमेशा पार्टी के साथ खड़े रहे हैं। इस फैसले से काफी खुशी है। अब हम जौनपुर की जनता के साथ हमेशा खड़े रहेंगे। दोपहर करीब 1 बजे मेरा सिंबल आ जाएगा। फिर इसके बाद मैं नामांकन दाखिल करूंगा।”

2019 में लोकसभा चुनाव जीते थे श्याम 

पिछले 2019 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी से उम्मीदवार श्याम सिंह यादव ने भाजपा के कृष्ण प्रताप सिंह उर्फ केपी सिंह को 80936 वोटों के अंतर से हराया था। श्याम सिंह यादव को 521128 वोट तो केपी सिंह को 440192 वोट मिले थे।

जबकि इसके पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के केपी सिंह ने बसपा के ही प्रत्याशी सुभाष पांडेय को 146310 मतों से पराजित किया था और एक बड़ी जीत दर्ज की थी।

 

Related Articles

Back to top button