जापान : वेट्रेस ने ग्राहक को शर्बत में पिलाया अपना खून

दुनिया भर में विचित्र घटनाओं का स्तर बढ़ता ही जा रहा है। इसी के साथ ये विचित्र घटना जापान के एक कैफे से आ रही है। जापान के एक कैफे में वाइट्रेस ने ग्राहक के कॉकटेल में अपना खून मिला कर पीला दिया , जिसके बाद उसे इस घटना को अंजाम देने के लिए नौकरी से निकला दिया गया।

एक ट्वीट में, साप्पोरो में कैफे ने यह कहते हुए खबर की घोषणा की कि उन्होंने उस अज्ञात महिला को निकाल दिया है, जिसने ग्राहकों को ओरिकाकू नामक पेय बनाया था – फलों, रंगीन सिरप और अपने खून के साथ मिश्रित। सभी की बातों को बदलने के लिए कैफे ने एक दिन के लिए व्यवसाय को भी बंद कर दिया। ट्वीट में कहा गया है, ”इस तरह का कृत्य अंशकालिक नौकरी आतंकवाद से अलग नहीं है और बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है।”

एक अन्य ट्वीट में मालिक ने घटना के लिए ग्राहकों से माफी मांगी। विशेष रूप से, वेट्रेस ने एक ग्राहक के अनुरोध पर पेय में अपना खून मिला दिया। साप्पोरो शहर के सुसुकिनो मनोरंजन जिले में मार्च में कैफे खोला गया था, और ग्राहकों को कैफे में जितना चाहें उतना पीने के लिए 2,500 येन (लगभग $ 25) की लागत आती है। इस घटना के बारे में बात करते हुए, डॉ ज़ेंटो किताओ ने जापानी पत्रिका को बताया, ”दूसरे लोगों का खून पीना बेहद खतरनाक काम है। किसी अन्य व्यक्ति का रक्त पीने से लोगों के संक्रमित होने के मामले दुर्लभ हैं, लेकिन एचआईवी, हेपेटाइटिस सी, हेपेटाइटिस बी और सिफलिस सहित बड़ी बीमारियों को रक्त के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है। यदि मुंह में घाव हैं, तो रक्त संचरण से संक्रमित होना आसान है। ”

उन्होंने सुझाव दिया कि बर्खास्त किए गए कर्मचारी और उसके रक्त-युक्त कॉकटेल पीने वाले ग्राहकों को रक्त-संचारित रोगों से निपटने के लिए एक परीक्षण से गुजरना चाहिए।

Related Articles

Back to top button