पाक में फिर नापाक हरकत

जन्माष्टमी के पावन दिन सिंध में भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर पर हमला, सैकड़ों की भीड़ ने प्रतिमा तोड़ी

सिंध प्रांत में जन्माष्टमी के पावन दिवस पर मंदिर पर हमला करके मूर्तियां तोड़ दी गईं।

पाकिस्तान में एक बार फिर अल्पसंख्यकों की भावनाओं से बड़ी खिलवाड़ हुई और उन्हें गहरी ठेस पहुंचाई गई। सोमवार को जन्माष्टमी के पावन अवसर पर यहां के सिंध प्रांत के संघार जिले के खिर्पो इलाके में मंदिर में तोड़फोड़ की गई। यह मंदिर भगवान कृष्ण का है। इसमें रखी मूर्तियों को तोड़ दिया गया और वहां मौजूद हिंदुओं से मारपीट और बदसलूकी की गई। घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है।

सिंध में हुई घटना की जानकारी पाकिस्तान के ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट राहत आस्टिन ने भी सोशल मीडिया पर दी है। उन्होंने कहा- मंदिर पर हमला इसलिए किया गया क्योंकि यहां हिंदू समुदाय धूमधाम से भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाने जुटे थे।

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल
सिंध प्रांत के खिर्पों इलाके में हुई इस घटना की तस्वीरें कुछ ही देर मे सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंच गईं। इनमें साफ नजर आ रहा है कि प्रभू नंदलाल की प्रतिमा के दोनों हाथ तोड़ दिए गए हैं। एक श्रद्धालू ने अपने कंधे से गमछा उतारकर, उस पर श्रीकृष्ण की प्रतिमा को रखा।

घटना के बाद पुलिस भी यहां पहुंची, लेकिन उसने सिर्फ भीड़ को वहां से हटाया। अब तक किसी की गिरफ्तारी की खबर नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जन्माष्टमी के मौके पर यहां काफी संख्या में लोग जुटे थे। आयोजन के लिए जिला प्रशासन और पुलिस से मंजूरी ली गई थी।

इसी महीने हुई थी एक और घटना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में पंजाब प्रांत में भी एक ऐसी ही घटना हुई थी। तब रहीम यार खान जिले के भोंग इलाके में एक हिंदू मंदिर को तोड़ दिया गया था। यह इलाका लाहौर से कुछ ही किलोमीटर दूर है। तब भी भीड़ इस मंदिर में घुस गई थी।

मामले ने तूल पकड़ा तो पंजाब प्रांत की सरकार ने कहा था कि वो इस मंदिर को फिर से बनवाएगी और घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के हिसाब से सजा दिलवाई जाएगी। हालांकि, अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

Related Articles

Back to top button