जनता दल यूनाइटेड ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, 17 प्रत्याशी है शामिल

तीसरे चरण के मतदान से पहले जनता दल यूनाइटेड ने जारी की 17 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किसे कहा से मिला टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के 2 चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं. ऐसे में सभी पार्टियां तीसरे चरण की तैयारी में जुटी हुई है. वहीं अपना दल एस के बाद अब जनता दल यूनाइटेड यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने 17 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इस जारी लिस्ट में उन्होंने 17 उम्मीदवारों को शामिल किया है. फरुखाबाद बाद से वरुण सक्सेना,सीतापुर से किशोर वर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है.

उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा से गठबंधन पर बात नहीं बनने पर जनता दल के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा था कि चरणवार उम्मीदवारों की सूची जारी होगी. सूची में पहले चरण और दूसरे चरण में प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जाएगा. बता दे कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के बीच गठबंधन की बात नहीं बन पाई. तो जनता दल ने अकेले ही यूपी चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बिहार में जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी गठबंधन वाली सरकार है, लेकिन यूपी चुनाव दोनों पार्टियां अलग-अलग लड़ रही हैं.

यूपी में बीजेपी व जेडीयू अकेले- अकेले लड़ रही चुनाव

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में मतदान होगा, जबकि मतगणना 10 मार्च को होगी. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां सत्ता को अपने हित में लाने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं. इस बार चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है क्योंकि पूर्व और वर्तमान सीएम दोनों ही विधानसभा चुनाव में आमने-सामने होंगे.

Related Articles

Back to top button