सुनील जाखड़ ने कैप्टन सरकार का पिछले साल का विज्ञापन शेयर करके कसा मौजूदा सरकार व सिद्धू पर तंज

इंदिरा गांधी का बलिदान भूली कांग्रेस:, रंधावा बोले वह हमारे दिल में समागम से कुछ नहीं होता

देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस को पंजाब कांग्रेस और पंजाब सरकार दोनों ने भुला दिया। इस मौके पर न तो कांग्रेस भवन में कोई कार्यक्रम किया गया और न ही सरकारी तौर पर किसी तरह का समारोह हुआ। यहां तक कि किसी कांग्रेसी ने उनके बलिदान पर ट्वीट तक नहीं किया है।

इस पर कांग्रेस के ही सीनियर नेता और पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने चुटकी ली। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘मैं समझ सकता हूं कि भाजपा इतिहास से ‘आयरन लेडी ऑफ इंडिया’ को मिटाने की कोशिश कर रही है, लेकिन क्या पंजाब में कांग्रेस की सरकार नहीं है। मुझे पता है कि कैप्टन साब पिछले साल के पंजाब सरकार के इस विज्ञापन का उपयोग करने से बुरा नहीं मानेंगे, क्योंकि आज सरकार का कोई विज्ञापन नहीं दिखाई दिया।’

सुनील जाखड़ ने कैप्टन सरकार की ओर से पिछले साल जारी किए गए विज्ञापन को शेयर करके पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू, मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा और दूसरे तमाम कैबिनेट मंत्रियों को आइना दिखाने का प्रयास किया है। सुनील जाखड़ को पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद और कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाने के बाद पहला मौका है, जब पंजाब सरकार और पंजाब कांग्रेस ने अपनी सबसे बड़ी नेता को ही भुला दिया।

सुनील जाखड़ की तरफ से किया गया ट्वीट

इस पर उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा का कहना है कि इंदिरा जी हमारे आइकॉन वह हमारे दिल में बसते हैं।

बलिदान दिवस वाले दिन जालंधर पहुंचे मुख्यमंत्री
जब पूरे देश में कांग्रेस और कुछ हिंदू संगठनों की तरफ से इंदिरा गांधी को याद करते हुए बलिदान दिवस बनाया जा रहा है तो मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जालंधर दौरे पर हैं। यहां उन्होंने देवी तालाब मंदिर में माथा टेका और यहां लंगर पर लगने वाले जीएसटी को वेवऑफ किया। उधर डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा और कैबिनेट मंत्री राजकुमार वेरका लुधियाना के पंजाबी भवन में समारोह में आ रहे हैं। परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग नेरविवार सुबह एक मैराथन में हिस्सा लिया और बाद में बठिंडा बस स्टेंड पर पहुंचे। इनमें से किसी भी कांग्रेसी नेता पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस पर उन्हें याद नहीं किया।

आज के दिन इंदिरा गांधी के बॉडीगार्ड्स ने कर दी थी उनकी हत्या ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद 31 अक्टूबर 1984 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनके निवास पर उनके बॉडीगार्ड्स ने गोली मार दी थी। हर साल कांग्रेस और कुछ हिंदू संगठन इसे बलिदान दिवस के तौर पर मनाते आ रही है। हर साल कांग्रेस हाईकमान की तरफ से दिल्ली और पंजाब कांग्रेस की ओर से पंजाब कांग्रेस भवन में समारोह आयोजित कर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धासुमन अर्पित किए जाते हैं।

लुधियाना में पत्रकारवार्ता करते हुए सुखजिंदर सिंह रंधावा।

इंदिरा जी हमारे आइकन, वह हमारे दिल में बसते हैं, रंधावा

लुधियाना पहुंचे सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सुनील जाखड़ का ट़्वीट का जवाब देते हुए कहा है कि इंदिरा जी हमारे आइकन हैं, उन्हें मनाया नहीं जाता, उन्हें दिल से याद किया जाता है। आज जो कांग्रेस है, गांधी फेमिली, नेहरू फैमिली की वजह से है, इस फैमिली का देना हम कभी नहीं दे सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button