भाजपा के बुरे व्यवहार से कांग्रेस में हुआ शामिल – जगदीश शेट्टार

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता जगदीश शेट्टार ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहली बार रविवार को राहुल गांधी से मुलाकात की। उन्होंने मुलाकात के समय कहा कि भाजपा में उनके साथ बुरा व्यवहार होता था जिसके कारण वह कांग्रेस में शामिल हो कर उसका हिस्सा बन गए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद शेट्टार ने कहा, “पहली मुलाकात राहुल गांधी से हुई और हमने कई मुद्दों पर चर्चा की…”

शेट्टार ने रिपोर्ट्स को बताया, “मैं कांग्रेस में शामिल हुआ हुं क्योंकि हर कोई भाजपा द्वारा मेरे साथ हुए दुर्व्यवहार को जानता है। इसलिए, मैं दूसरी राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस में स्थानांतरित हो गया हूं। राहुल गांधी उस पार्टी के नेता हैं। जगदीश शेट्टार ने गुरुवार को आरोप लगाया कि “निहित स्वार्थ वाले कुछ लोग कर्नाटक में भाजपा सरकार को नियंत्रित कर रहे हैं”। शेट्टार ने कहा, “भाजपा सरकार ने कर्नाटक में 5 साल पूरे कर लिए हैं। लोग वरिष्ठों के साथ दुर्व्यवहार की बात कर रहे हैं, लेकिन विकास जैसे अन्य मुद्दों के बारे में नहीं। क्या महत्वपूर्ण मुद्दे हल हो गए हैं? लेकिन अब वरिष्ठों (भाजपा) की लापरवाही के कारण ), यह चर्चा शुरू हुई थी। कुछ निहित स्वार्थ वाले लोग कर्नाटक और सरकार में पूरी भाजपा को नियंत्रित कर रहे हैं।

जगदीश शेट्टार ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को हुबली-धारवाड़-मध्य विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया।
जगदीश शेट्टार लिंगायत समुदाय से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छोड़कर एक सप्ताह से भी कम समय में कांग्रेस में शामिल होने वाले दूसरे वरिष्ठ नेता बन गए हैं। इससे पहले कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल हुए थे। शेट्टार चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार महेश तेंगिंकाई का सामना करने के लिए तैयार हैं।

राज्य में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ने के एक दिन बाद शेट्टार सोमवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे। शेट्टार को कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया की उपस्थिति में पार्टी में शामिल किया गया था। शेट्टार के साथ वरिष्ठ भाजपा नेता अमर सिंह पाटिल भी कांग्रेस में शामिल हो गए। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होंगे, जिसकी मतगणना 13 मई को होनी है।

Related Articles

Back to top button