जगदलपुर : बंदूक की नोक पर सर्राफा कारोबारी से एक लाख नकद व 600 ग्राम सोना लूटा

जगदलपुर, शहर के बोधघाट थाना क्षेत्र अंर्तगत जमाल मिल के आगे वृंदावन कॉलोनी मार्ग पर कालीबाड़ी स्कूल के पास एक सर्राफा कारोबारी से दो मोटरसाइकिल पर पहुंचे चार लुटेरों ने बंदूक की नोक पर रविवार रात 09 बजे जेवरों से भरा बैग लूट लिया और फरार हो गए। बैग में एक लाख रुपये नकद और 600 ग्राम के करीब सोने के जेवर थे, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 30 लाख बताई जा रही है। लुटेरों द्वारा चलाई गई दो गोलियां लगने से व्यापारी घायल हो गया है, जिसका इलाज महारानी अस्पताल में जारी है, व्यापारी की हालत खतरे बाहर बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में तत्काल शहर की नाकाबंदी कर लुटेरों की तलाश कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के संजय मार्केट में कुमकुम ज्वेलर्स के संचालक त्रिलोकचंद सिसोदिया पर रविवार रात 09 बजे दुकान बंदकर अपनी एक महिला स्टाॅफ के साथ घर जा रहे थे। तभी जमाल मिल के आगे वृंदावन कॉलोनी मार्ग पर कालीबाड़ी स्कूल के पास बाईक सवार लुटेरों ने उन्हें रोका और स्कूटर की डिक्की में रखे जेवरात लूटने का प्रयास किया। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो लुटेरों ने फायरिंग कर दी। हमले में कारोबारी की जान तो बच गई लेकिन उनके हाथ और जांघ में गोली लगी है। इस दौरान लुटेरों ने उनकी गाड़ी की डिक्की खोली और उसमें रखे जेवरात के बैग लेकर फरार हो गए। उसके साथ एक महिला कर्मचारी के पास भी एक बैग था, वारदात होता देख वह लुटेरों से दूर भागकर एक दुकान में छिप गई। जब कारोबारी लुटेरों से जेवरात बचाने की कोशिश कर रहे थे तो उसके सिर पर हमला किया गया जिसकी वजह से उसके सिर पर भी चोट आई है।

पुलिस सूत्रों की माने तो सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों की पहचान कर ली गई है, लुटेरे बाहरी बताये जा रहे हैं, लेकिन बगैर स्थानीय लोगों के मिली भगत के वारदात को अंजाम देना मुमकिन नहीं है। लुटेरों को इसकी पूरी जानकारी थी कि सर्राफा व्यापारी कितना सोना लेकर जा रहा है, और उसे कहां रखा है। दुकान के किसी कर्मचारी की भूमिका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस सभी संभावनाओं पर जांच कर रही है।

बोधघाट थाना थाना प्रभारी धनंजय सिन्हा ने बताया कि वारदात की खबर मिलते ही पुलिस ने शहर के बाहर जाने के सभी रास्तों पर नाकेबंदी कर लुटेरों की तलाश कर रही है। फॉरेंसिक टीम घटनास्थल की जांच की है। लुटेरों को जल्द ही पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button