आखिर क्या कहा राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर हुए मिसाइल दुर्घटना पर, जानिए सबकुछ

फायरिंग की घटना खेदजनक, उच्च स्तरीय जांच के आदेश : राजनाथ सिंह

 

9 मार्च को एक मिसाइल की अनजाने में फायरिंग पर एक बयान में, जिसे पाकिस्तान ने अपने क्षेत्र के अंदर 124 किमी गहराई में गिरा दिया, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को सदन को आश्वासन दिया कि “मिसाइल प्रणाली बहुत विश्वसनीय और सुरक्षित है”।

पिछले हफ्ते, भारत ने स्वीकार किया था कि “तकनीकी खराबी के कारण मिसाइल की आकस्मिक फायरिंग हुई”। सिंह ने संसद में कहा, “सरकार ने घटना को गंभीरता से लिया है। औपचारिक उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच से उक्त दुर्घटना के सही कारण का पता चलेगा।”

उन्होंने कहा, “मैं यह भी कहना चाहूंगा कि इस घटना के मद्देनजर संचालन, रखरखाव और निरीक्षण के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं की समीक्षा की जा रही है।”भारत सुरक्षा, हथियार प्रणाली की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है: राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अनजाने में मिसाइल दागे जाने की घटना की जांच का आदेश दिया गया है, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन को बताया, “हम अपने हथियार प्रणालियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। यदि कोई कमी पाई जाती है, तो वही तुरंत सुधारा जाएगा।”

सिंह ने कहा, “इसके अलावा, हमारी सुरक्षा प्रक्रियाएं और प्रोटोकॉल उच्चतम क्रम के हैं और समय-समय पर उनकी समीक्षा की जाती है। हमारे सशस्त्र बल अच्छी तरह से प्रशिक्षित, अनुशासित और ऐसी प्रणालियों को संभालने में अच्छी तरह से अनुभवी हैं।”


राजनाथ सिंह ने कहा, अनजाने में मिसाइल दागने की उच्च स्तरीय जांच के आदेश
संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘सरकार ने घटना को गंभीरता से लिया है। औपचारिक उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच से उक्त दुर्घटना के सही कारण का पता चलेगा।” उन्होंने कहा, “मैं यह भी कहना चाहूंगा कि इस घटना के मद्देनजर संचालन, रखरखाव और निरीक्षण के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं की समीक्षा की जा रही है।”

मिसाइल सिस्टम बेहद विश्वसनीय, सुरक्षित’
9 मार्च को एक मिसाइल की अनजाने में फायरिंग पर एक बयान में, जिसे पाकिस्तान ने कहा कि वह अपने क्षेत्र में 124 किमी गहराई में उतरा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को सदन को आश्वासन दिया कि “मिसाइल प्रणाली बहुत विश्वसनीय और सुरक्षित है”। पिछले हफ्ते, भारत ने स्वीकार किया था कि “तकनीकी खराबी के कारण मिसाइल की आकस्मिक फायरिंग हुई”।

Related Articles

Back to top button