तमिलनाडु सहित दक्षिणी राज्‍यों में 4 दिन होगी बारिश, चलेंगी तेज हवाएं

चेन्नई. बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) के दक्षिणपूर्वी हिस्से पर बना कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम दिशा की ओर बढ़ गया और इसके 18 नवंबर तक दक्षिणी आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) और उससे लगे उत्तरी तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तट तक पहुंचने का अनुमान है. इससे आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश (Rain Alert) होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार तमिलनाडु, पुडुचेरी और तटीय आंध्र प्रदेश में अगले 4 दिनों तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. वहीं केरल और माहे में 3 दिन बारिश होगी. इसके साथ ही तटीय कर्नाटक में 2 दिन बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने कहा कि अगले 120 घंटों के दौरान बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती दबाव बनने की संभावना हालांकि शून्य है. विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि कम दबाव के क्षेत्र के 18 नवंबर तक पश्चिम की ओर बढ़ने तथा दक्षिणी आंध्र प्रदेश और उससे सटे उत्तरी तमिलनाडु के तटों तक पहुंचने का अनुमान है. यहां क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान में कहा गया है कि 18 नवंबर को तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, चेन्नई, कांचीपुरम और रानीपेट्टई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

इसके अलावा तिरुवन्नामलाई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर, चेंगलपट्टू, तिरुपत्तूर और वेल्लोर जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके साथ ही तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के विभिन्न हिस्सों में 21 नवंबर तक बारिश जारी रहने का अनुमान है.

इसके साथ ही बंगाल की खाड़ी और अरब सागर की ओर से तेज हवाएं भी चलने की आशंका जताई गई है. इन हवाओं की रफ्तार 50 से 60 किमी प्रति घंटा रहने का अनुमान है.

Related Articles

Back to top button