उद्यमिता संस्थान के निदेशक के ठिकानों पर IT की छापेमारी, इतने करोड़ रुपये बरामद

डीपी सिंह के दो करीबियों से भी आयकर विभाग की टीम पूछताछ कर रही

लखनऊ. यूपी में उद्यमिता विकास संस्थान के डायरेक्टर देवेंद्र पाल सिंह की गाड़ी से 40 लाख रुपये कैश में मिलने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की जांच जारी है. इसी क्रम में रविवार को आईटी विभाग की टीम लखनऊ, नोएडा और फिर गाजियाबाद में उनके घर पर छापेमारी की. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आईटी को इस छापेमारी में करीब 4 करोड़ कैश और बेनामी संपत्ति के कागजात मिले हैं. उधर, डीपी सिंह के दो करीबियों से भी आयकर विभाग की टीम पूछताछ कर रही है.

बता दें, बीते शुक्रवार लखनऊ के सरोजिनी नगर में देर रात उद्यमिता विकास संस्थान के डायरेक्टर देवेंद्र पाल सिंह की गाड़ी से 40 लाख रुपये बरामद किए गए थे. इन रुपयों के बारे में उन्होंने आयकर विभाग को संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. लिहाजा आयकर विभाग की टीम सरोजनीनगर पुलिस की सुरक्षा में देवेंद्र पाल को आयकर मुख्यालयलेकर चली गई. इसके बाद से ही जांच की गति तेज कर दी गई. फिर, बीते शनिवार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने निदेशक से पूछताछ शुरू की. पूछताछ पूरी होने पर दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में देवेंद्र पाल से जुड़ी जगहों पर छापेमारी जारी है.

इन्वेस्टमेंट के डॉक्यूमेंट्स भी जब्त किए

सूत्र बातते हैं कि करीब 4 करोड़ रुपये का कैश आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है. इतना ही नहीं, कुछ प्रॉपर्टी के पेपर्स और बड़े इन्वेस्टमेंट के डॉक्यूमेंट्स भी जब्त किए गए हैं. अब बताया जा रहा है कि आयकर की टीम डायरेक्टर देवेंद्र पाल सिंह के साथियों और सहयोगियों से भी पूछताछ कर रही है. साथ ही, बरामद किए गए दस्तावेजों की जांच चल रही है.

Related Articles

Back to top button