कोहली के निःस्वार्थ प्रयास को इशान किशन ने समझाते हुए बताया कि उन्होंने पूर्व IND कप्तान से आगे क्यों की बल्लेबाजी।

इशान ने गेम प्लान में भारत के पूर्व कप्तान की भूमिका के अलावा उन्हें कोहली से पहले भेजने के भारत के फैसले का खुलासा किया।

रविवार को मोहम्मद सिराज के पांच विकेट के दम पर वेस्टइंडीज की टीम 255 रन पर आउट हो गई, जिससे मेहमान टीम को 183 रन की बढ़त मिल गई | बात करे साझेदारी की तो यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा ने केवल 71 गेंदों में 98 रन की साझेदारी की, जिसमें रोहित ने अपना अब तक का सबसे तेज़ टेस्ट अर्धशतक बनाया। पहली पारी में विराट कोहली के शतक के बाद इस जोड़ी के लगातार ओवरों में आउट होने से लय बढ़ने की उम्मीद थी। हालाँकि, यह इशान किशन थे, जो भारतीय टीम की योजनाओं में आश्चर्यजनक बदलाव के कारण नंबर 4 पर चले गए। बाद में इस युवा खिलाड़ी ने खुलासा किया कि कोहली ने उन्हें पहले भेजने के भारत के फैसले में भूमिका निभाई।

चौथे दिन के दौरान बारिश की वजह से खेल प्रभावित हुआ, ईशान ने खुलासा किया कि कोहली ने उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने और अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। यह बहुत खास पल (अर्धशतक) था। मैं जानता था कि टीम मुझसे क्या अपेक्षा करती है। सभी ने मेरा समर्थन किया. विराट ने मेरा समर्थन किया और कहा, “जाओ और अपना खेल खेलो! “आशा करते हैं कि हम कल खेल पूरा कर सकेंगे। यह विराट भाई ही थे जिन्होंने पहल की और मुझे अंदर जाने के लिए कहा। बाएं हाथ का गेंदबाज धीमी गति से गेंदबाजी कर रहा था। यह टीम के लिए अच्छा फैसला था. कभी-कभी आपको ये निर्णय लेने की ज़रूरत होती है,” किशन ने खेल के बाद टिप्पणी की

Related Articles

Back to top button