वंदे भारत एक्सप्रेस में परोसे गए खाने में कॉकरोच दिखने पर,आईआरसीटीसी ने दिया जवाब

वंदे भारत एक्सप्रेस में एक यात्री ने खाने में कॉकरोच दिखने के बाद आईआरसीटीसी से शिकायत की।

ट्विटर पर, हाल ही में भोपाल से ग्वालियर तक वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा करने वाले एक यात्री ने भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) की भोजन पेशकश पर अपनी नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने पोस्ट में बताया कि उन्हें अपने डिनर में कॉकरोच मिला. उसी मार्ग को अपनाने वाले कई लोगों ने पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उन्होंने दूषित भोजन खा लिया है और खराब महसूस कर रहे हैं।

आईआरसीटीसी ने तुरंत उसकी चिंताओं को दूर करते हुए बताया कि यात्री को ताजा भोजन दिया गया है। उन्होंने कहा, “आईआरसीटीसी ने इस घटना में तेजी से हस्तक्षेप किया है और यात्री को वैकल्पिक भोजन उपलब्ध कराया है। लाइसेंसधारक को कड़ी चेतावनी दी गई है कि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उनके खिलाफ उचित दंडात्मक कार्रवाई की गई है।”

 प्रतिक्रियाएं जो दूषित भोजन की छवियों के जवाब में मिलीं।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “हम सभी मुआवजा चाहते हैं (हम सभी इस सदस्य के साथ यात्रा कर रहे हैं) या सार्वजनिक प्लेटफार्मों पर विक्रेताओं का इस्तीफा चाहते हैं।

आईआरसीटीसी ने जवाब देते हुए कहा,

“सर, कृपया बुरे अनुभव के लिए हमारी हार्दिक क्षमायाचना स्वीकार करें। इस पर महत्वपूर्ण विचार किया गया है। संबंधित सेवा प्रदाताओं को भोजन तैयार करते समय उचित सुरक्षा का उपयोग करने के लिए कड़ी चेतावनी मिली है। सेवा प्रदाता के खिलाफ एक महत्वपूर्ण जुर्माना भी लगाया गया है, और स्रोत रसोई निगरानी को और भी बढ़ा दिया गया है।”

एक अन्य व्यक्ति ने टिप्पणी की, “वंदे भारत ट्रेन की सेवा वास्तव में बहुत खराब थी। मैं मांग करता हूं कि इस विक्रेता के साथ अभी से निपटा जाए और उसका खाद्य लाइसेंस रद्द कर दिया जाए। “खाया है, लेकिन क्षेत्र में हर कोई असहज महसूस कर रहा है,” कहावत है। “खाना तो खा लिया है लेकिन आस-पास के सभी का पेट खराब हो रहा है।”

Related Articles

Back to top button