ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का विमान क्रैश, राष्ट्रपति हुए लापता

ईरानी राष्ट्रपति अजरबैजान में एक बांध का उद्घाटन करने गए थे

Iran: ईरान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है की राष्ट्रपति सुरक्षित हैं या नहीं।

तीन में से एक विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

ईरान सरकार की आधिकारिक न्यूज चैनल IRNA के हवाले से यह कहा गया है कि ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हैलीकॉप्टर काफिले का एक्सीडेंट हो गया है। तीन हैलीकॉप्टर में से एक हेलीकॉप्टर एक्सीडेंट का शिकार हुआ है। जिसमें ईरानी राष्ट्रपति सवार थे। सरकारी न्यूज़ चैनल ने यह बताया कि, ईरानी राष्ट्रपति के हैलीकॉप्टर के पहले एक्सीडेंट का शिकार होने की खबर मिली। फिर खबर आई कि हेलीकॉप्टर की रफ लैंडिंग हुई है.l। इसके बाद राष्ट्रपति के हैलीकॉप्टर से कोई संपर्क नहीं हुआ है। हादसे की जगह पर रेस्क्यू टीमों को भेजा गया है। लेकिन खराब मौसम के कारण रेस्क्यू टीम को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अजरबैजान गए थे राष्ट्रपति

आपको बताते चलें कि, राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी अज़रबैजान देश के दौरे पर थे। सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक घटनास्थल, ईरान की राजधानी तेहरान से 600 किलोमीटर दूर अज़रबैजान देश के जोल्फा शहर में है। ईरानी राष्ट्रपति अज़रबैजान में एक बांध का उद्घाटनकरने गए थे। तभी उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी एक कट्टरपंथी नेता हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button