ईरान ने दागी पाकिस्तान पर मिसाइल, मचा हाहाकार।

इस्लामाबाद:ईरान ने पाकिस्‍तान में आतंकी समूह के ठिकानों पर हमले का दावा किया है। बता दें कि यह एक एयरस्ट्राइक थी और इसे ब्‍लूचिस्‍तान के पंजगुर में किया गया।

हमले के बाद ईरान की ओर से कहा गया कि उसने आंतकी संगठन जैश अल अदल के ठिकानों पर अटैक किया है, हालांकि अभी तक पाकिस्‍तान की ओर से इस हमले की न तो कोई पुष्टि की गई है और नहीं किसी प्रकार का कोई खंडन किया गया है।जानकारी के अनुसार, इन ठिकानों पर मिसाइलों और ड्रोनों से हमला किया गया। इस हमले में उन्हें नेस्तनाबूत कर दिया गया। बताया जा रहा है कि ये हम एक्सले जैश अल अदल ने पाकिस्तान की सीमा के पास ईरान के सुरक्षाबलों पर किए थे। इसी के जवाब में ईरान ने ये कार्रवाई की।

इजराइल-हमास के बीच जंग और मिडल ईस्ट में बढ़ते तनाव के बीच ये बड़ा हमला है।पाकिस्तान के अधिकारियों ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया। ईरान लंबे समय से सुन्नी-बहुसंख्यक पाकिस्तान पर विद्रोहियों की मेजबानी करने का संदेह करता रहा है, संभवतः अपने क्षेत्रीय प्रतिद्वंद्वी सऊदी अरब के इशारे पर। हालाँकि, ईरान और सऊदी अरब पिछले मार्च में चीन की मध्यस्थता से शांति समझौते पर पहुँचे, जिससे तनाव कम हुआ।

देर रात, ईरान ने उत्तरी सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह और इराक में इरबिल शहर में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास परिसर के पास एक इजरायली जासूसी मुख्यालय को निशाना बनाकर मिसाइलें दागीं।

इराक ने मंगलवार को उन हमलों को, जिनमें कई नागरिक मारे गए, इराक की संप्रभुता का घोर उल्लंघन बताया और तेहरान से अपने राजदूत को वापस बुला लिया।

Related Articles

Back to top button