UP: IPS अफसर पर युवती को देर रात फोन कर तंग करने के आरोप, ADG PAC को सौंपी गई जांच

 

डीजीपी मुकुल गोयल ने आइजी पीएसी पूर्वी क्षेत्र प्रयागराज बीएल मीणा पर युवती को देर रात फोन कर तंग करने के आरोप को बेहद गंभीरता से लिया है। डीजीपी ने इस पूरे मामले की जांच एडीजी पीएसी अजय आनंद को सौंपी है और सात दिनों में रिपोर्ट तलब की है।

IPS बीएल मीणा पर युवती को देर रात फोन कर तंग करने के आरोप।
उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल ने आइजी पीएसी पूर्वी क्षेत्र प्रयागराज बीआर मीणा पर युवती को देर रात फोन कर तंग करने के आरोप को बेहद गंभीरता से लिया है। डीजीपी ने इस पूरे मामले की जांच एडीजी पीएसी अजय आनंद को सौंपी है और सात दिनों में रिपोर्ट तलब की है। जांच में एडीजी के साथ गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात महिला आइपीएस अधिकारी वृंदा शुक्ला भी शामिल रहेंगी। वह युवती के बयान भी दर्ज करेंगी। हालांकि युवती के पिता की ओर से किए गए ट्वीट डिलीट कर दिए गए हैं।

गाजियाबाद निवासी युवती के घर एक महिला सीओ अधिकारी भी गई थीं, लेकिन कोई लिखित शिकायत नहीं की गई। अब एडीजी की जांच में मामला सामने आएगा। डीजीपी मुकुल गोयल का कहना है कि युवती के पिता सामने नहीं आए हैं। युवती की मां ने पुलिस से बात की है, पर कोई लिखित शिकायत देने से मना कर दिया। ट्वीट भी डिलीट कर दिए गए हैं। एडीजी की जांच रिपोर्ट के आधार पर पूरे प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

बता दें कि गाजियाबाद निवासी एक व्यक्ति ने ट्वीट कर कहा था कि आइपीएस अधिकारी मेरी बेटी को देर रात फोन करता है। उन्होंने पीएसी में तैनात आइजी के चरित्र पर सवाल उठाते हुए उन्हें बर्खास्त किए जाने की मांग भी की थी। शुक्रवार रात डीजीपी ने मामले का संज्ञान लिया था और युवती के परिवार का पता लगाने का निर्देश दिया था। शनिवार को पूरे प्रकरण की जांच एडीजी पीएसी को सौंप दी गई।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल ट्वीट करने वाले व्यक्ति को गाजियाबाद का निवासी बताया जा रहा है। पीड़ित का आरोप है कि ये अधिकारी उनकी बेटी को देर रात कॉल करते हैं। आइपीएस काफी समय से परेशान कर रहे हैं। वह नंबर बदल-बदलकर उनकी बेटी को परेशान कर रहे हैं। पीड़ित ने अफसर को बर्खास्त करने की मांग की है।

 

यूपी पुलिस के अधिकारियों पर पहले भी ऐसे संगीन आरोप लगे हैं। बीते दिनों ही उन्नाव में तैनात एक पीपीएस अधिकारी कानपुर के एक होटल में महिला सिपाही के साथ मिले थे। इस घटना के बाद भी पुलिस विभाग की खूब किरकिरी हुई थी।

 

Related Articles

Back to top button