IPL ने बनाया सैम करेन को इंग्लैंड का नया सुपरस्टार, कोच थोर्प बोले-CSK ने दबाव से निपटना सिखाया

नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और मुख्य कोच ग्राहम थोर्प (Garham Thorpe) ने सैम करेन (Sam Curran) की प्रशंसा की. थोर्प और कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए खेलने से युवा ऑलराउंडर करेन को मदद मिली है. करेन आईपीएल 2020 से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और वह फ्रेंचाइजी के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक के रूप में उभरे हैं. करेन ने कुछ समय पहले भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के लिए विस्फोटक बल्लेबाजी कर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया था. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने गेंदबाजी में धमाल मचाया.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में करेन ने 48 रन देकर पांच विकेट लिए. इसके साथ ही करेन इंग्लैंड की टीम में विश्वसनीय ऑलराउंडर के तौर पर उभरे हैं. आईपीएल ने करेन की मदद कैसे की, इस सवाल पर थोर्प ने कहा कि टी20 लीग ने युवा खिलाड़ी को हाई-प्रेशर वाली परिस्थितियों में खेलने की अनुमति दी है. थोर्प ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि आईपीएल ने उनकी काफी मदद की. सैम जिस भी माहौल में गया है, उसने प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता और प्रदर्शन करने का तरीका खोजने की क्षमता दिखाई है.”

थोर्प ने आगे कहा कि इंग्लैंड चाहता है कि करेन सभी फार्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी के तौर पर विकसित हो. थोर्प ने कहा, “बेशक, उसे अभी भी वास्तव में कड़ी मेहनत करनी है. टी 20 क्रिकेट में करेन वास्तव में अच्छी तरह से आगे बढ़ा है, लेकिन मुझे लगता है कि खुद को 50 ओवर के खिलाड़ी के रूप में स्थापित करना भी इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. उसे टेस्ट क्रिकेट के लिए भी कोशिश करनी होगी.”

Related Articles

Back to top button