IPL 2024: “जो प्रभु राम का नहीं वह किसी काम का नहीं”..CSK की हार पर ट्रोल हुए धोनी.. जानें क्यों ऐसा कह रहें हैं लोग?

कल हुए IPL के एक मैच में CSK का मुकाबला RCB से था, जिसमें RCB ने CSK को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। इसी के साथ धोनी भी ट्रोल होने लगे

IPl 2024: IPL का रोमांच दिन ब दिन बढ़ता जा है। लीग के लगभग सारे मैच हो चुके हैं। और टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई भी कर चुकी हैं। जो टीमें क्वालीफाई की हैं उनमें राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल बंगलौर चैलेंजर्स है।

RCB ने CSK को हराया

कल हुए एक रोमांचक मैच में बैंगलोर की टीम ने चेन्नई को 27 रनों से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। जब लोग यह मान रहे थे कि चेन्नई आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। तभी एक बड़ा उलटफेर करते हुए और चेन्नई के सपनों पर पानी फेरते हुए RCB ने चेन्नई को 27 रनों से हरा दिया। विराट कोहली के 47 रन, फाफ डुप्लेसिस के शानदार 54 रन, रजत पाटीदार के 41 और कैमरून ग्रीन के 38 रनों की बदौलत RCB ने 218 रनों का लक्ष्य CSK के सामने रखा। जिसका पीछा करते हुए CSK की पूरी टीम मात्र 191 रन ही बना सकी। CSK की बैटिंग में रचिन रविंद्र ने सबसे ज्यादा 61 रन, अंजिक्य रहाणे 33 रन, रविन्द्र जडेजा 42 रन तो महेंद्र सिंह धोनी ने 25 रनों का योगदान दिया। कप्तान ऋतुराज गायकवाड बिना खाता खोले ही 0 रन बनाकर आउट हो गए।

इस टेक्निक से CSK पहुंच सकती थी प्लेऑफ में 

दरअसल, दर्शक यह मान रहे थे कि CSK आसानी से प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। क्योंकि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जो समीकरण थे, वह सभी चेन्नई के पक्ष में थे। दरअसल, समीकरण के अनुसार अगर CSK 17 रनों से हार भी जाती है तो प्लेऑफ में पहुंच सकती थी। लेकिन हुआ उल्टा और वह 27 रन से हार गई। और प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई। मैच के आखिरी ओवर में CSK को जीत के लिए 27 रन बनाने थे और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 17 रन और धोनी भी पिच पर मौजूद थे। धोनी ने एक शानदार छक्का लगाया और आस जगाया। लेकिन फिर अगली ही गेंद पर वह आउट हो गए। और इस तरह CSK प्लेऑफ में पहुंचने से चूक गई।

X पर ट्रोल हुए धोनी 

CSK की इस हार के बाद ‘माही’ और ‘थाला’ के नाम से प्रसिद्ध महेंद्र सिंह धोनी “X” पर ट्रोल होने लगे। CSK की इस हार का जिम्मेदार यूजर्स धोनी को मान रहे हैं। और जमकर ट्रोल भी कर रहे थे। एक यूजर्स ने तो यहां तक लिख दिया कि “जो प्रभु राम का नहीं वो किसी काम का नहीं”। दरअसल, यूजर्स ने ऐसा इसलिए लिखा क्योंकि, 22 जनवरी को जब अयोध्या में राममंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा था। तब कई VVIP की तरह महेंद्र सिंह धोनी को भी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का निमंत्रण मिला था। निमंत्रण मिलने के बावजूद भी धोनी प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं हुए थे। बस इसी बात को लेकर यूजर्स अब CSK की हार पर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button