हरियाणा के नूंह में इंटरनेट सेवा बहाल

नूंह के बाजारों में अब उत्साह है। पुलिस हिंसा के बाद से निरंतर मौजूद लोगों की मदद से आम जनता में सुरक्षा की भावना बढ़ रही है, जिसमें सुधार हुआ है।

रियाणा के नूंह में दो सप्ताह पहले हुई सांप्रदायिक झड़पों में छह लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे, वहाँ इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। इंटरनेट सेवा शुरू हो गई है, लेकिन धीमी है। वीडियो डाउनलोड नहीं किया जा सकता है।

31 जुलाई को नूंह में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया था। नूंह के अलावा हरियाणा के गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद और अन्य जिलों में भी हिंसा हुई।

31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा में शामिल हुए उपद्रवियों को एसटीएफ और पुलिस की टीमों ने लगातार गिरफ्तार किया है। रविवार की सुबह पांच बजे, पुलिस ने बड़कली चौक खेड़ला, नाई, फिरोजपुर झिरका सहित कई गांवों में छापेमारी कर 16 युवकों को गिरफ्तार किया।

पूछताछ के बाद छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि दस अन्य लोगों को छोड़ दिया गया। नूंह हिंसा के बाद दर्ज हुई 59 एफआइआर में रविवार देर शाम तक 227 आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं।

पुलिस 23 संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। सोमवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक कर्फ्यू में कोई प्रतिबंध नहीं होगा। इंटरनेट सेवा बंद है। इसे शुरू करने के लिए अधिकारियों की बैठक देर रात तक चलती रही।

Related Articles

Back to top button