हिमाचल में महंगाई: पेट्रोल, LGP, सीमेंट के बाद अब प्याज-टमाटर के दाम भी बढ़े

शिमला. हिमाचल प्रदेश में त्यौहारी सीजन में आम जनता पर चौतरफा मार पड़ी है. पेट्रोल, एलपीजी गैस, सीमेंट के बाद अब प्याज और टमाटर के दामों में बेहताशा इजाफा हुआ है. महंगाई से अब दशहरा और दीवाली का स्वाद फीका होने लगा है. दरअसल, हिमाचल में हाल ही में गैस सिलेंडर के दामों में 15 रुपये इजाफा हुआ था. शिमला में एक गैस सिलेंडर का दाम 1001 रुपये पहुंच गया है. वहीं, शिमला में शतक लगाने के बाद पेट्रोल 102 रुपये बिक रहा है. आलम यह है कि सूबे में जनवरी 2021 से लेकर अब तक 20 रुपये तक पेट्रोल के दाम बढ़े हैं. फिलहाल, महंगाई से राहत मिलती नहीं दिख रही है.

सीमेंट के दाम भी बढ़ेंगे
हिमाचल में सीमेंट कंपनियों ने भी रेट बढ़ाने की तैयारी कर ली है. हालांकि, बाजार में चर्चा गर्म है कि सीमेंट के दाम बढ़ गए हैं. लेकिन न्यज18 की पड़ताल में पता चला है कि दाम अभी बढ़े नहीं है लेकिन इसकी पूरी तैयारी है और अब सूबे में सीमेंट 10 से 15 रुपये प्रति बैग महंगा हो जाएगा. वहीं, सीमेंट के दाम बढ़ने पर सरकार का तर्क है कि वह दामों के बढ़ने-घटने में हस्तक्षेप नहीं करती है. यह फैसला कंपनियां करती हैं.

प्याज और टमाटर के दामों में इजाफा
दीवाली और दशहरा त्यौहारी सीजन से पहले हिमाचल में जायके का स्वाद फीका होने लगा है. टमाटर और प्याज के दाम बढ़े हैं. सूबे के बाजोरों में प्याज और टमाटर के दाम 50 से साठ रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहे हैं. ऐसे में अब लोगों में निराशा है कि सरकार महंगाई को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है. रोजाना और जरूरत की चीजों के दाम अक्तूबर महीने में ही बढ़े हैं. 15 दिन में महंगाई में इजाफा हुआ है.

Related Articles

Back to top button