IndiGo ने शुरू की नई सर्विस, इस परेशानी से मिलेगी राहत, चेक करें डिटेल्स

नई दिल्ली. बजट एयरलाइन कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने यात्रियों के लिए एक नई सर्विस का ऐलान किया है. एयरलाइन कंपनी ने प्रायोरिटी चेक-इन सुविधा (Priority Check in Facilities) शुरू करने की घोषणा की है. इससे यात्रियों को एयरपोर्ट के बोर्डिंग गेट्स (Airport Boarding Gates) पर लंबी कतारों से राहम मिलेगी. हालांकि, पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर प्रति उड़ान सीमित संख्या में यात्रियों के लिए प्रायोरिटी बोर्डिंग सुविधा उपलब्ध होगी.

400 रुपये है सर्विस चार्ज
कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक, एयरलाइंस ने कहा कि ग्राहक बुकिंग प्रक्रिया के दौरान इंडिगो वेबसाइट, मोबाइल ऐप या कॉल सेंटर के माध्यम से इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. इनके जरिए टिकट बुक कर इसे माई बुकिंग पोर्टल (My Bookings portal) के माध्यम से प्रति यात्री 400 रुपये की मामूली कीमत पर जुड़ सकते हैं. शुरुआत में यह सेवा मेट्रो शहरों के बीच घरेलू यात्रा (Domestic Travel) पर उपलब्ध होगी. बाद में इसे चरणबद्ध तरीके से पूरे डोमेस्टिक नेटवर्क के लिए खोल दिया जाएगा.

जानें क्या कहा Indigo ने?

इंडिगो के चीफ सेक्रेटरी और रेवेन्यू ऑफिसर संजय कुमार (Sanjay Kumar) ने कहा कि इंडिगो में हम हमेशा अपने ग्राहकों के लिए यात्रा के अनुभव को बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं. प्रायोरिटी बोर्डिंग से न केवल ग्राहकों को बोर्डिंग गेट पर समय बचाने में मदद मिलेगी, बल्कि परिवारों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए आराम भी सुनिश्चित होगा. उन्होंने कहा कि हम यात्रियों के लिए सबसे सुरक्षित विकल्प के रूप में हवाई यात्रा को मजबूत करने के उपायों और सेवाओं की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं

Related Articles

Back to top button