भारत में अफगान दूतावास का ट्विटर अकाउंट हैक, नहीं हो पा रहा लॉग इन; प्रेस सेक्रेटरी का दावा

भारत में अफगान दूतावास के प्रेस सेक्रेटरी अब्दुलहक आजाद ने दावा किया कि दूतावास का आधिकारिक ट्विटर हैंडल हैक हो गया है। उन्होंने बताया कि वे ट्वीट एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं। अफगानिस्तान के कई राजनयिक समेत राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़ चुके हैं।

 भारत में अफगान दूतावास के ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया गया है। इसकी जानकारी सोमवार को दूतावास के प्रेस सेक्रेटरी अब्दुलहक आजाद ने दी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। प्रेस सेक्रेटरी ने बताया, ‘भारत में अफगान दूतावास के ट्विटर हैंडल का एक्सेस नहीं हो रहा, एक मित्र ने इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट भेजा जो मुझे नहीं दिखा। मैंने लॉग इन करने की कोशिश की लेकिन असफल रहा। ऐसा लग रहा कि यह हैक हो चुका है।’

भारत में अफगान दूतावास के ट्विटर अकाउंट की ओर से अशरफ गनी की तस्वीर के साथ पोस्ट किया गया है, ‘हमारा सिर शर्म से झुक गया है। अशरफ गनी अपने चमचों के साथ फरार हो गए। उन्होंने सब बर्बाद कर दिया है। हम एक भगोड़े के प्रति समर्पित होकर काम करने के लिए माफी मांगते हैं। उनकी सरकार हमारे इतिहास पर एक दाग होगी।’ इस ट्वीट में भारतीय विदेश मंत्रालय को भी टैग किया गया।

“I have lost access to Twitter handle of Afghan Embassy India, a friend sent a screenshot of this tweet, (this tweet is hidden from me.) I have tried to log in but can’t access it. Seems it is hacked,” tweets Abdulhaq Azad, Press Secretary to Afghan Embassy in India pic.twitter.com/4PYpuxptcl

— ANI (@ANI)August 16, 2021

बता दें कि अब अफगानिस्तान में तालिबान पूरी तरह काबिज हो चुका है। वहां के कई राजनयिक समेत राष्ट्रपति अशरफ गनी ने देश छोड़ दिया। तालिबान आतंकियों ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल का नियंत्रण अपने हाथों में लेते हुए राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया इसके बाद राष्ट्रपति अशरफ गनी ने देश छोड़कर ताजिकिस्तान चले गए। तालिबान के प्रवक्ता जबिहुल्लाह मुजाहिद (Zabihullah Mujahid) ने रविवार को कहा कि राजधानी काबुल में प्रवेश के लिए तालिबान को कहा गया। मुजाहिद ने टोलो न्यूज के साथ साक्षात्कार में यह भी कहा कि शहर में सुरक्षा हालात नियंत्रण में है।

Related Articles

Back to top button