आतंक की बड़ी साजिश नाकाम:जम्मू-कश्मीर के उरी में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकी मार गिराए

5 AK-47, 8 पिस्टल और 70 हथगोले बरामद

भारतीय सेना ने गुरुवार को LOC पर उरी के पास रामपुर सेक्टर में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। आतंकी हाल ही में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे। सेना ने ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों के पास से 5 AK-47 राइफल, 8 पिस्टल और 70 हथगोले बरामद किए हैं।

चिनार कोर के कमांडर जनरल डीपी पांडे ने कहा कि आतंकियों के पास से पाकिस्तानी रुपए भी बरामद हुए। वे पाकिस्तान के रास्ते भारत में दाखिल हुए। उन्होंने बताया कि पिछले 4 दिनों से सर्च ऑपरेशन चल रहा था।

18 सितंबर को भी घुसपैठ नाकाम की गई
जनरल पांडे ने बताया कि गुरुवार तड़के रामपुर सेक्टर के हाथलंगा जंगल में संदिग्ध मूवमेंट देखी गई थी। सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन चलाकर 3 आतंकियों को मार गिराया। 18 सितंबर को भी घुसपैठ की कोशिश हुई थी। उसे भी नाकाम कर दिया गया था।

शोपियां में सुरक्षा बलों ने 1 आतंकी को मार गिराया
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया। अनायत अशरफ डार नाम के इस आतंकी ने बुधवार शाम एक नागरिक पर गोली चलाकर उसे घायल कर दिया था। इसके बाद आतंकी के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ।

आतंकी को सरेंडर करने का मौका दिया
जम्मू और कश्मीर पुलिस ने बताया कि उन्होंने आतंकी को सरेंडर करने का मौका दिया था, लेकिन उसने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया। घायल नागरिक अब भी अस्पताल में है।

भारत में घुसे अफगान आतंकी
दूसरी तरफ, अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबान के काबिज होने के बाद पहली बार अफगानी आतंकियों के भारत में घुसने की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी करके किसी बड़े हमले की आशंका जाहिर की है। सेना के कैंप या बड़े सरकारी संस्थानों को आतंकी अपना निशाना बना सकते हैं।

घुसपैठ में पाकिस्तान ने मदद पहुंचाई
रिपोर्ट के मुताबिक, इन आतंकियों को सीमा पार करने में पाकिस्तान ने मदद पहुंचाई है। बताया जा रहा है कि अफगानी आतंकी घातक हथियारों से लैस हैं। अफगानी आतंकियों को भारत में घुसाकर वापस लौट रहे पाकिस्तानियों की भारतीय सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई। इसमें एक भारतीय सिपाही घायल हुआ।

Related Articles

Back to top button