NASA ने ट्वीट की हिंदू देवी-देवताओं संग बैठी भारतीय इंटर्न की तस्वीर, किसी ने बताया भारतीय कल्चर, कोई बोला- साइंस का नाश

अमेरिका के नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) ने अपने वेरिफाइड ट्विटर हैंडल उन प्रतिभागियों की तस्वीर ट्वीट की जिन्हें इस अंतरिक्ष एजेंसी के साथ इंटर्नशिप का मौका मिला है। इन तस्वीरों में भारतीय इंटर्न प्रतिम रॉय की भी तस्वीर है। हालांकि, इस तस्वीर के शेयर होते ही इसकी आलोचना भी शुरू हो गई है। ट्विटर पर यूजर्स दो धड़ों में बंट गए हैं। कुछ लोग इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं तो कुछ ने इसे साइंस का नाश तक बता दिया है।

दरअसल, नासा ने प्रतिमा रॉय की जो तस्वीर शेयर की है उसमें उनकी टेबल और दीवार पर हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां और तस्वीरें भी हैं। नासा ने चार इंटर्न की तस्वीरें शेयर करते हुए अपने इंटर्नशिप प्रोग्राम को लेकर जानकारी दी है।

नासा के ट्वीट को कोट करते हुए ‘Mission Ambedkar’ नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा, ‘इसको देखने के बाद हमने कहा, साइंस का नाश कर दिया नासा ने।’

कुछ अन्य यूजर्स भी इस तस्वीर को लेकर नासा पर सवाल उठा रहे हैं। Tweet हालांकि, कई यूजर्स नासा की इस तस्वीर की तारीफ भी कर रहे हैं।

दरअसल, भारत की रहने वाली दो बहनें, पूजा और प्रतिमा रॉय वर्तमान में कंप्यूटर इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी में पढ़ाई कर रही हैं। दोनों इस समय अमेरिका की स्‍पेस एजेंसी नासा में इंटर्नशिप कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button