भारतीय खिलाड़ियों के लिए देश से बड़ा है IPL:कपिल देव भड़के,

कहा- पहले राष्ट्र फिर फ्रेंचाइजी क्रिकेट होना चाहिए, बेहतर योजना बनाए BCCI

टीम इंडिया के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद विराट की टीम की जमकर आलोचना हो रही है। भारतीय टीम 2012 के बाद पहली बार किसी टी-20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई है। अब विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर भड़क गए हैं।

उन्होंने ABP न्यूज से कहा, ‘अब हमारे खिलाड़ी देश से ज्यादा IPL को प्राथमिकता देते हैं। मेरा मानना है कि खिलाड़ियों को देश के लिए खेलने पर गर्व होना चाहिए। पहले राष्ट्रीय टीम और फिर फ्रेंचाइजी क्रिकेट होनी चाहिए। ऐसा नहीं है कि खिलाड़ियों को IPL नहीं खेलना चाहिए, लेकिन इसको लेकर BCCI को एक बेहतर योजना बनानी चाहिए।’

वर्ल्ड कप और IPL के बीच थोड़ा अंतर होना चाहिए था

उन्होंने आगे कहा, ‘ऐसा नहीं है कि विश्व कप खत्म हो गया तो भारतीय टीम का पूरा क्रिकेट खत्म हो गया। IPL और वर्ल्ड कप के बीच कुछ समय का अंतर होना चाहिए था। आज हमारे खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके मिल रहे हैं, लेकिन वे उसका फायदा नहीं उठा पाए।’

IPL के आखिरी स्टेज तक खेले 6 भारतीय स्टार्स पर फायदा क्या हुआ?
IPL-2021 का आखिरी राउंड यानी प्लेऑफ मुकाबलों की शुरुआत 10 अक्टूबर से हुई। टी-20 वर्ल्ड कप से महज एक हफ्ते पहले। इस राउंड में भारत की वर्ल्ड कप टीम के 6 अहम खिलाड़ी खेले। इनमें कप्तान विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, ऋषभ पंत, वरुण चक्रवर्ती और रविचंद्रन अश्विन शामिल थे।

8 अक्टूबर को मुंबई इंडियंस ने अपना आखिरी मैच खेला। इस टीम में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह सहित भारतीय टीम के 6 खिलाड़ी मौजूद थे। यानी वर्ल्ड कप शुरू होने वाला था और लगभग पूरी भारतीय टीम IPL में पसीना बहा रही थी।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button