भारत वेस्टइंडीज के बीच आज दूसरा वनडे, करो या मरो का मुकाबला

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज दूसरा एकदिवसीय मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जाना है। आज भारत को किसी भी हालत में ये मुकाबला जीतना होगा। अगर आज भारत वेस्टइंडीज से ये मुकाबला हार जाता है तो भारत ये सीरीज गवा देगा। भारत के लिए ये मुकाबला करो या मरो का होने वाला है।

गेंदबाजी पर देना होगा ध्यान

ऐसे में भारत पर आज वेस्टइंडीज को किसी भी कीमत पर हराने का दबाव होगा। पिछले मुकाबले में धीमी पिच पर भारत ने 287 रन ठोके थे, लेकिन धीमी पिच पर इतने बड़े लक्ष्य को भी वेस्टइंडीज ने प्राप्त कर लिया था। ऐसे में भारत को अपनी गेंदबाजी पर ज्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है। भारतीय गेंदबाजी में इस समय ना तो जसप्रीत बुमराह है ना ही स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार। दोनों की कमी ही भारतीय टीम को खल रही है। इस समय भारत की गेंदबाजी में दीपक चहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, शिवम् दुबे शामिल है। इसमें से सिर्फ शमी ही थोड़ी बेहतर गेंदबाजी कर रहे है। वहीं अब इन सभी गेंदबाजों को दम दिखाना होगा और अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।

भारतीय बल्लेबाजी अच्छी है साथ ही चौथे नंबर पर पिछले मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन पारी खेली थी। जिसकी बदौलत भारत ने धीमी पिच पर बड़ा लक्ष्य हासिल कर लिया था। वहीं अब ओपनिंग बल्लेबाज़ों को लंबी पारी
खेलनी होगी क्योंकि जब ओपनिंग बल्लेबाज अच्छा खेलेंगे तो मिडिल ऑर्डर पर कम दबाव होगा और टीम बड़ा लक्ष्य हासिल करने में कामयाब होगी।

Related Articles

Back to top button