भारत vs पाकिस्तान 2023 विश्व कप मैच स्थगित होने की संभावना

दोनों टीमों के बीच ऐतिहासिक मैच15 अक्टूबर को होने वाला था।

15 अक्टूबर को टीम इंडिया इस साल के अंत में  वनडे विश्व कप में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी। आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने भले ही शेड्यूल पहले ही तय कर लिया हो और पिछले महीने इसे जनता के लिए उपलब्ध करा दिया हो, लेकिन इस साल टूर्नामेंट के सबसे प्रसिद्ध मैचों में से एक की तारीख में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल सकता है। ‘नवरात्रि’ का पहला दिन, जो रात में गरबा नृत्य के साथ मनाया जाता है, 15 अक्टूबर को है और इसके परिणामस्वरूप, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को आगे बढ़ाया जा सकता है। यह गुजराती राज्य में विशेष रूप से सच है, जहां त्योहार आयोजित किया जाता है।

कई प्रशंसकों ने पहले से ही भारत-पाकिस्तान मैच की तारीखों के लिए यात्रा की व्यवस्था कर ली है, और स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों से पता चला है कि अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) ने रात के खेल से पहले और बाद में अहमदाबाद के अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता के बारे में भी पूछताछ की है। यदि खेल वास्तव में स्थगित हुआ तो यह बहुत बड़ा नुकसान साबित हो सकता है।

यदि शेड्यूल बदला जाता है, तो होटल आरक्षण बड़े पैमाने पर रद्द हो जाएंगे। अजीब बात है कि टूर्नामेंट के शुरुआती मैच, जो कि अहमदाबाद में भी खेला जाएगा और जिसमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड शामिल होंगे, के दो महीने पहले ही टिकटों की बिक्री पर कोई खबर नहीं आई है। इससे समर्थक और भी निराश हैं. ग्रुप चरण के सबसे बड़े खेल के स्थगित होने की संभावना के साथ।

विश्व कप की तैयारियों की समीक्षा के लिए बीसीसीआई 27 जुलाई को बैठक करेगा

बीसीसीआई सचिव जय शाह के अनुसार, सभी मेजबानी स्थलों के सदस्यों से गुरुवार, 27 जुलाई को नई दिल्ली में एक सम्मेलन के लिए इकट्ठा होने का अनुरोध किया जा रहा है, जहां भारत-पाकिस्तान मैच के बारे में निर्णय लिया जा सकता है। विश्व कप फाइनल, जो 19 नवंबर को खेला जाएगा, साथ ही चार ग्रुप गेम, सभी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Related Articles

Back to top button