Independence Day: अखिलेश का बड़ा बयान, बोले- देश बचाने के लिए होगा 2022 का यूपी विधानसभा चुनाव

लखनऊ. 75वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर राजधानी लखनऊ में रविवार समाजवादी पार्टी कार्यालय में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने ध्वजरोहण कर जनता को बधाई दी. वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी का विधानसभा चुनाव देश बचाने का चुनाव है, 2022 के विधानसभा चुनाव को नौजवान अपना चुनाव समझें. भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि आज जो सत्ता में है, उन्होंने कोई वादा पूरा नहीं किया. संविधान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. दलितों और पिछड़ों को सोचना होगा कि संविधान में उन्हें जो अधिकार मिला है, क्या वह मिल पाया!

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सपा प्रदेश मुख्यालय में झंडारोहण कार्यक्रम के बाद मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि देश में जातीय जनगणना 1931 के बाद नहीं हुई है. आज जो सत्ता में है, वह जातीय आधार पर समाज में झगड़ा कराते हैं. समाज को बांटते हैं. आज के दिन सरकार को जातीय जनगणना का फैसला लेना चाहिए, जिससे पता चले कि समाज में किस जाति की संख्या कितनी है, इससे नई नीतियां बनाते समय जनसंख्या के आधार पर फैसले लिए जा सके. सपा प्रमुख ने आगे कहा कि आज देश की आजादी का दिन मनाने के साथ-साथ आजादी के लिए खुद को बलिदान करने वाले शहीदों और राष्ट्र निर्माताओं को याद करने का भी दिन है.

इस आजादी के लिए लाखों लोगों ने कुर्बानी दी है. हमारा देश बहुत विशाल है और इस देश में अलग-अलग जाति धर्म के लोग रहते हैं. इतनी विविधता दुनिया के किसी देश में नहीं है”. अखिलेश ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में देश की गंगा जमुनी संस्कृति और पहचान को खत्म करने की साजिश हो रही है. पुरानी बातों में जाने की कोशिश कर रहे हैं. देश के अन्नदाता को अपमानित कर रहे हैं, लोगों को उलझाने के लिए अन्न महोत्सव मना रहे हैं. इससे पहले सपा संरक्षक पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने पार्टी प्रदेश कार्यालय पर झंडारोहण किया। मुलायम सिंह यादव ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी.

Related Articles

Back to top button