ओमेक्स बिल्डर के 45 ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड, जानें मामला

यह रेड चंडीगढ़ यूनिट ने की है, वहीं इसका लाजिस्टिक नोएडा यूनिट की तरफ से दिया गया

नोएडा. ओमेक्स बिल्डर के दिल्ली और हरियाण स्थित कॉरपोरेट ऑफिसों पर इनकम टैक्स की टीम ने सोमवार को छापा मारा है. सूत्रों के मुताबिक, यह छापा यहां अनएकाउंटेड ट्रांजैक्शन और कैश में लेनदेन के इनपुट मिलने के बाद डाला गया है. इनकम टैक्स की यह रेड चंडीगढ़ यूनिट ने की है, वहीं इसका लाजिस्टिक नोएडा यूनिट की तरफ से दिया गया है.

45 स्थानों पर रेड जारी

इनकम टैक्स से मिली जानकारी के मुताबिक, देश भर में ओमेक्स बिल्डर के 45 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है. इसमें 27 स्थान दिल्ली-एनसीआर में है. इसके अलावा लखनऊ और चंडीगढ़ में भी सर्च की जा रही है. बताया गया कि नोएडा में भी एक या दो स्थान हो सकते हैं. हालांकि अभी इसकी पुष्टी नहीं हुई है.इस छापे के लिए नोएडा यूनिट की ओर से सिर्फ लॉजिस्टिक प्रोवाइड कराया गया है, बाकि इनपुट और सर्च चंडीगढ़ यूनिट की है. बताया गया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे एक साथ इन स्थानों पर सर्च कंडक्ट की गई है. फिलहाल पूछताछ की जा रही है.

टैक्स विभाग लगातार कई बिल्डर्स पर नकेल

बता दें कि इनकम टैक्स विभाग लगातार कई बिल्डर्स पर नकेल कस रहा है. आयकर विभाग ने हाल ही में एस ग्रुप, सुपरटेक बिल्डर, प्रोपेर्टी डीलर सहित कई नामी बिल्डरों पर करवाई की है. कैश ट्रांजैक्शन और पैसे में हेराफेरी को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों पर आयकर विभाग अलर्ट मोड में है और बिल्डरों पर नकेल कस रहा है. इसी क्रम में आज एनसीआर के बड़े बिल्डर ओमेक्स पर भी कार्रवाई की गई है. चंडीगढ़ यूनिट ने यह कार्रवाई की है और एनसीआर के कई ठिकानों पर छापेमारी की है.

Related Articles

Back to top button