सपा नेता तारीक सेठ पर आयकर विभाग का एक्शन, फर्रुखाबाद में फ्लोर मिल पर छापा

आयकर विभाग और जीएसटी की टीम मिलकर यह छापेमारी कर रही

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश में आयकर विभाग की कार्रवाइयों का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। सपा एमएलसी पुष्पराज जैन, अखिलेश के करीबी अजय चौधरी और कई जूता कारोबारियों पर छापेमारी के बाद अब समाजवादी पार्टी के नेता तारीक सेट पर आयकर विभाग ने शिकंजा कसा है। फर्रुखाबाद में सपा नेता तारीक सेठ के फ्लोर मिल पर आईटी का छापा पड़ा है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग और जीएसटी की टीम मिलकर यह छापेमारी कर रही है।

तारीक सेठ के फ्लोर मिल पर अचानक छापेमारीन

जानकारी के मुताबिक राजस्व जीएसटी विभाग विशेष जांच शाखा इटावा ने पहुंचकर की सपा नेता तारीक सेठ के फ्लोर मिल पर अचानक छापेमारी की है। अचानक छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया है। जीएसटी टीम फ्लोर मिल के सभी ताले खुलवाने में लगी है। बता दें कि कमालगंज क्षेत्र में ही तारीक सेठ का फ्लोर मिल है। बता दें कि तारीक सेट समाजवादी पार्टी से जुड़े ऐसे चौथे नेता हैं, जिनके यहां आयकर विभाग-जीएसटी की छापेमारी हो रही है।

बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी भी मौजूद

इससे पहले सपा एमएलसी और इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन पर भी शिकंजा कसा गया था। मंगलवार को अखिलेश के करीबी माने जाने वाले बिल्डर अजय चौधरी और मन्नू अलग के ठिकानों पर रेड हुई थी। इसके अलावा, आगरा के भरतपुर हाउस कॉलोनी में शू एक्सपोर्टर विजय आहूजा के घर में इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है। वहीं मानसी चंद्रा की जूता फैक्ट्री पर भी आयकर विभाग की टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी भी मौजूद हैं। तीनों जगह छापेमारी जारी है। जैसे ही इन दोनों काराबोरियों के यहां आयकर विभाग की टीमें पहुंचीं, इलाके में हड़कंप मच गया।

अब उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया

इससे पहले आयकर विभाग ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन और फिर पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं। अभी तक पुष्पराज जैन के घर से बरामदगी को लेकर कोई सूचना नहीं आई है। बता दें कि बीते 6 दिनों से जारी रेड में पीयूष जैन के घर से करीब 197 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं, वहीं 23 किलो सोना मिला है। पीयूष जैन पर कर चोरी का आरोप है और अब उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button