यूपी में अभी बंद रहेंगे स्वीमिंग पूल व वाटर पार्क, रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल को लेकर दिए ये आदेश

कोरोना संक्रमण कम होने के बाद भी बंद रहेंगे स्वीमिंग पूल व वाटर पार्क

लखनऊ: देश- दुनिया के साथ यूपी में भी कोरोना का संक्रमण पहले से कम हो रहा है. कोरोना संक्रमण कम होने के बाद भी शासन ने स्वीमिंग पूल व वाटर पार्क पहले की तरह बंद ही रखने का फैसला किया है. हालांकि जिम खुले रहेंगे. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी की तरफ से शुक्रवार को देर रात इस संबंध में नया आदेश जारी किया गया. आदेश के अनुसार रेस्टोरेंट, होटल के रेस्टोरेंट, फूड प्वाइंट्स एवं सिनेमा हाल अपनी क्षमता के साथ खुले रहेंगे. लेकिन इनमें भी कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर स्क्रीनिंग की व्यवस्था एवं मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से कराया जाएगा.

स्विमिंग पूल व वाटर पार्क रहेंगे बंद

कोरोना संक्रमण कम होने के बाद भी शासन ने स्वीमिंग पूल व वाटर पार्क पहले की तरह बंद ही रखने का फैसला किया है. हालांकि जिम खुले रहेंगे. सभी सरकारी व निजी कार्यालय भी पूरी उपस्थिति के साथ काम करेंगे, लेकिन कोविड हेल्प डेस्क अनिवार्य रूप से स्थापित किए जाएंगे. आदेश में नर्सरी/कक्षा एक से लेकर सभी शैक्षिक संस्थान भी सोमवार से खोलने की अनुमति मिली है. हालांकि शैक्षिक संस्थानों में भी मास्क की अनिवार्यता एवं कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना करने को कहा गया है. वहीं कक्षा 9 से उच्चतर शिक्षा के सभी संस्थान 7 फरवरी से ही खुल गए हैं.

उल्लंघन करने पर कार्रवाई

मंगलवार को शासन के निर्देशों के अनुरूप अब कानपुर में नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है.सिनेमाघर और रेस्टोरेंट आधी क्षमता से चलेंगे. नई गाइडलाइन उल्लंघन पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. कोविड केस 1000 के पार होने पर डीएम विशाख जी. ने सोमवार देर रात नई गाइडलाइन जारी की.

Related Articles

Back to top button