इस संकटकाल में जरूरतमंदों को समय रहते बचाव सामग्री पहुँचाना हमारा कर्तव्य: पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र

आपको बता दें इन दिनों पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत लगातार जरूरतमंदों को मदद पहुंचाने का काम कर रहे हैं उसमें चाहे उनकी खुद की विधानसभा डोईवाला हो या फिर अन्य विधानसभाओं के जरूरतमंद लोग। उन्हें चाहे ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाना हो, चाहे ऑक्सीमीटर पहुंचाना हो या फिर भोजन की व्यवस्था करवाना हो। ऐसी तमाम जरूरत भरी चीजें जो आज के इस संकट काल में जरूरतमंदों को चाहिये उन्हें वो पूरा करवा रहे हैं।

हाल ही में जनपद उत्तरकाशी से प्राप्त सूचना के आधार पर आज स्वयं उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान वहां कोरोना बचाव सामग्री जिसमें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, ऑक्सीजन सिलेंडर्स ऑक्सीजन फ्लोमीटर्स, पीपीई किटर्स, सेफ्टी गाउन, पल्स ऑक्सीमीटर्स, सर्जिकल मास्क, सेनीटाइजर्स इत्यादि जरूरतमंदों को दिलवाई।

रक्तदान मुहिम को चलाया है और इस मुहिम के चलते निरंतर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें उन्हें युवाओं, स्वस्थ लोगों, महिलाओं का साथ मिल रहा है।इसे हम उनकी दूरदर्शी सोच ही कहेंगे कि आज के संकटकाल के चलते आगे कोई संकट उतपन्न ना हो, इसके लिए वो पूरा प्रयास कर रहे हैं और निश्चित तौर पर एक प्रतिनिधि की दूरदर्शी सोच का होना बेहद जरूरी हो जाता है जब हम किसी भी संकटकाल में रहते हैं या उससे सामना कर रहे होते हैं। उनका कहना है कि कोरोना का संकट बड़ा जरुर है, लेकिन हमारा हौसला उस से भी बड़ा है। संकट के इस दौर में मिलकर हमें जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आना है तथा स्वयं को बचाते हुए इस महामारी पर विजय प्राप्त करनी है।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने कहा है कि उनके लिए बहुत जरूरी हो जाता है कि कोई भी जरूरतमंद पीड़ा में ना रहे। जरूरतमंदों की हर संभव मदद के लिए वे पहले भी तैयार रहते थे, आज भी हैं और सदैव रहेंगे।

Related Articles

Back to top button