बड़ी जिम्मेदारी मिलने की तैयारी के बीच चाचा शिवपाल ने सपा को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या

सपा की करारी हार के बाद शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी को लेकर दिया बड़ा बयान, बताई हारने की वजह  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बीजेपी अपनी नई सरकार के गठन में जुटी हुई है वहीं राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी सपा में भी अगली रणनीति पर मंथन अंदर ही अंदर चल रहा है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल यादव को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी देने की तैयारी में हैं.

पार्टी में कहा आई कमी जिससे सपा की हुई हार-शिवपाल

वहीं अगर ऐसा होता है तो आने वाले समय में अखिलेश यादव व उनके चाचा शिवपाल के रिश्ते काफी मजबूत हो सकते हैं. वहीं इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने सपा की हार पर बड़ा बयान दिया है. शिवपाल यादव ने कहा है कि इस बार के चुनाव में जनता का मन सपा की तरफ था, माहौल अनुकूल था, लेकिन पार्टी में ही कुछ कमियां रह गईं. इसके साथ ही कहा कि हम इन सभी बातों पर विचार करेंगे कि कहां कमी रह गईं.

बता दें कि यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को जारी किए गए थे, जिसमें भाजपा गठबंधन 273 तो सपा गठबंधन ने 125 सीटें जीती थी. इस बार कहा जा रहा था कि सपा को लेकर चुनावी माहौल ठीक है. इसके बावजूद सपा लोगों पर अपना जादू नहीं चला पाई.

वहीं, सपा की कमान फिलहाल पूरी तरह से अखिलेश यादव के हाथों में है. चुनाव प्रचार में वह भी अकेले ही नजर आए. कहा जाता है कि टिकट बंटवारे में भी सिर्फ अखिलेश ने अंतिम निर्णय लिया है. ऐसे में ये कहा जा सकता है कि सपा का पूरा चुनाव अखिलेश यादव के हाथों में ही था. लिहाजा, अब जब पार्टी को उम्मीद के मुताबिक, नतीजे नहीं मिले हैं तो सवाल भी उनकी तरफ ही उठाए जा रहे हैं.

चाचा शिवपाल अखिलेश यादव देते आए साथ

हालांकि, चाचा शिवपाल हर मोर्चे पर अखिलेश यादव का साथ देते नजर आते हैं. लेकिन शिवपाल यादव को ही पूरे चुनाव में सीमित रखा गया. अब शिवपाल कह रहे हैं कि अभी विश्लेषण नहीं किया है, सबसे पहले एक एनालिसिस किया जाएगा, हम अपनी पार्टी को और ज्यादा मजबूत करने का काम करेंगे. इसके साथ उन्होंने कहा कि चुनाव में हमारे जितने भी विधायक जीते हैं, उनका वोट शेयर बढ़ा है, लेकिन कहीं न कहीं भाजपा को काफी ज्यादा लाभ हुआ है.

Related Articles

Back to top button