पांचवे चरण के मतदान में कुंडा के कई जगहों पर बूथ कैप्चरिंग के आरोप, सपा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

सपा लगातार सोशल मीडिया पर बूथ पर हो रही गड़बड़ी का विपक्ष पर लगाया आरोप    

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के चार चरणों का मतदान खत्म हो चुका है. वहीं आज 27 फरवरी को पांचवे चरण का मतदान जारी है. इसी कड़ी में यूपी के प्रतापगढ़ जिले के साथ ही 11 जिलों में मतदान किए जा रहे हैं. वहीं प्रतापगढ़ के कुंडा में चल रहे मतदान को लेकर सपा ने आरोप लगाया है कि कुंडा में कई जगहों पर भाजपा नेताओं व दबंगों ने बूथ कैप्चरिंग की है. इसके लिए पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखित शिकायत दी है और तत्काल कार्यवाही की मांग की है.

सपा ने अपनी शिकायत में लिखा है कि विधानसभा कुंडा के जहानाबाद, समसपुर, परनुपुर, नरसिंहपुर, पहाड़पुर जमेती, बनमऊ समेत कई अन्य गांवों में जनसत्ता दल प्रमुखों और दबंगों द्वारा बूथ कैप्चरिंग की जा रही है. इन मतदान केन्द्रों में विरोधी दल के कार्यकर्ता जबरन अपने पक्ष में वोट करवा रहे हैं और उन्हें प्रशासन का किसी भी तरह का कोई डर नहीं है. इसके लिए पार्टी ने पुलिस और चुनाव आयोग से मांग की कि इस मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही की जाए.

फर्जी मतदान सपा ने लगाया आरोप

सपा लगातार सोशल मीडिया पर विभिन्न बूथों पर हो रही गड़बड़ी के मामलों को लेकर आरोप लगा रही है. इसके लिए पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि प्रतापगढ़ के बाबागंज विधानसभा 245 के बूथ नंबर 61 और 62 पर जनसत्ता दल के लोग फर्जी मतदान करवा रहे हैं. इसके साथ ही पार्टी ने पीठासीन अधिकारी पर भी भाजपा के पक्ष में मतदान करने का आरोप लगाया है. वहीं पार्टी ने अमेठी के सलोन विधानसभा के बूथ संख्या 126 पर महिलाओं पर बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है. इसके अलावा पार्टी ने कौशांबी के सिराथू विधानसभा 251 के बूथ संख्या 198 पर फर्जी वोट डालने का भी आरोप लगाया है.

सपा लगातार निर्वाचन आयोग पर बना रही दबाव

सपा राज्य के पिछले भी चार चरणों में मतदान में गड़बड़ी को लेकर आरोप लगा चुकी है. इसके लिए एसपी कई बार चुनाव आयोग को पत्र भी लिख चुकी है इसके साथ उसने कार्यवाही की मांग की थी. वहीं एसपी सोशल मीडिया के जरिए भी आरोप लगा रही है और चुनाव आयोग से मतदान में गड़बड़ी के मामले को संज्ञान में लेने की बात कर रही है.

Related Articles

Back to top button