राहुल गांधी के मामले में Facebook व Instagram को NCPCR ने ल‍िखा पत्र,कही ये बात

नई द‍िल्‍ली. कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की मुश्‍क‍िलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. द‍िल्‍ली कैंट (Delhi Cantt) के नांगला राया एर‍िया में नौ साल की बच्‍ची के साथ हुये कथित दुष्‍कर्म और हत्‍या के मामले में पहचान उजागर करने का मामले में उन पर श‍िकंजा कसता जा रहा है. ट्व‍िटर इंडि‍या की ओर से उनके ऑफिश‍ियल अकाउंट को भी सस्‍पेंड क‍र द‍िया गया था.

अब सोशल मीड‍िया के प्‍लेटफार्म फेसबुक और इंस्‍टाग्राम पर भी इस तरह की फोटो पोस्‍ट क‍िये जाने पर राष्‍ट्रीय बाल अध‍िकार संरक्षण आयोग (National Commission for Protection of Child Rights) ने गंभीरता से संज्ञान ल‍िया है. एनसीपीसीआर ने इस संबंध में Facebook व Instagram को पत्र भी ल‍िखा है. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने Facebook व Instagram को चिट्ठी लिखतें हुये कहा है कि उनके प्लेटफार्म पर पड़ी राहुल गांधी की पोस्ट बलात्कार पीड़िता की पहचान को उजागर कर रही है और भारतीय कानूनों का उल्लंघन कर रही है.

 

ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने पर हुई कार्रवाई
इस मामले पर ट्विटर के एक प्रवक्ता के मुताबिक इन अकाउंट पर इसलिए कार्रवाई की गई है, क्योंकि इन्होंने ट्विटर के नियमों का उल्लंघन किया है. उन्होंने ये भी कहा कि आपत्तिजनक कंटेट को हटाने के बाद इन अकाउंट्स को दोबारा चालू कर दिया जाएगा.बता दें कि जिन ट्विटर हैंडल को सस्पेंड किया गया है, उन पर ऐसे परिवार की फोटो शेयर की गई थी, जिनकी बच्ची की मौत यौन उत्पीड़न से हुई थी. बता दें कि पिछले हफ्ते राष्ट्रीय राजधानी में नौ वर्षीय एक दलित बच्ची से कथित बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी.

Related Articles

Back to top button