सहारनपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताई क्यों है योगी सरकार जरूरी, जानें

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो हमारी बहन-बेटियों को भय मुक्त रखेगा, हम उसे ही वोट देंगे

सहारनपुर. दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए सहारनपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम यूपी में पिछली सरकारों में सुरक्षा, कानून-व्यवस्था, गुंडाराज और दंगों की याद दिलाते हुए कहा कि यूपी वाले उसे वोट देंगे जो प्रदेश को दंगा मुक्त रखेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि जो हमारी बहन-बेटियों को भय मुक्त रखेगा, हम उसे ही वोट देंगे। जो अपराधियों को जेल भेजेगा, हम उसे ही वोट देंगे। प्रधानमंत्री ने सहारनपुर की धरती से विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा.

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की  शुरुआत करते हुए कहा कि ‘मैं आज यहां से प्रथम चरण का मतदान जो चल रहा है, वहां के मतदाताओं से भी क्षमा चाहता हूं. मेरा ये फर्ज बनता था कि चुनाव घोषित होने के बाद उनके बीच जाऊं, लेकिन मैं जा नहीं पाया था, चुनाव आयोग ने कुछ मर्यादाएं रखी थी वर्चुअल रूप से तो उनसे मिल लिया था. मैं प्रथम चरण के मतदाताओं से क्षमा याचना के साथ दूसरे चरण के मतदाताओं के आशीर्वाद के साथ आज चुनाव अभियान का आरंभ कर रहा हूं.’

पीएम ने इसलिए कहा भाजपा सरकार जरूरी है

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘भाजपा ने यूपी चुनावों के लिए अपना जो घोषणा पत्र जारी किया है, ये घोषणा पत्र लोक कल्याण का संकल्प पत्र है. डबल इंजन की सरकार जो काम कर रही है, उसके लिए यूपी में भाजपा सरकार बहुत जरूरी है. गरीबों को पीएम आवास योजना के घर मिलते रहें, इसके लिए यूपी में भाजपा सरकार बहुत जरूरी है. गरीबों को अच्छे अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक के इलाज की मुफ्त सुविधा मिलती रहे, इसके लिए यूपी में भाजपा सरकार बहुत जरूरी है. छोटे किसानों के खाते में पीएम किसान का पैसा सीधे उनके खाते में पहुंचता रहे, इसके लिए यूपी में भाजपा सरकार बहुत जरूरी है. गरीबों को इस महामारी के समय मुफ्त राशन मिलता रहे, इसके लिए यूपी में भाजपा सरकार बहुत जरूरी है. गरीबों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगने में दिक्कत ना हो, इसके लिए यूपी में भाजपा सरकार जरूरी है. क्योंकि ये घोर परिवारवादी लोग सरकार में होते तो वैक्सीन रास्ते में ही कहीं बिक जाती.’

 संकल्प लेती है उसे पूरा करके दिखाती है भाजपा

उन्होंने कहा कि ‘योगी जी की सरकार यूपी के अलग-अलग जिलों को अच्छी सड़कों से जोड़ रही है, कनेक्टिविटी बढ़ा रही है. गंगा एक्सप्रेसवे, दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे, दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे, दिल्ली-सहारनपुर फोरलेन, सहारनपुर एयरपोर्ट, यूपी में इतनी तेजी से, इतने बड़े-बड़े काम पहले कभी नहीं हुए. भाजपा सरकार का ये इतिहास है, ये परंपरा है कि भाजपा सरकार जो संकल्प लेती है उसे पूरा करके दिखाती है.

गन्ना किसानों को नहीं होने देंगे परेशानी 

ये हमारी ही सरकार है, जिसने गन्ना किसानों को पहले के मुकाबले कई ज्यादा का भुगतान किया है. गन्ना किसानों को जितना पैसा, पहले की सरकारों को 10 साल में मिला था उससे ज्यादा राशि योगी जी की सरकार ने उन्हें दी है. हम गन्ना किसानों को एक और परेशानी से मुक्ति दिलाने का स्थायी उपाय भी कर रहे हैं. हमारे गन्ना किसानों के सामने एक ऐसी समस्या होती है कि चीनी की कीमतें कम हो, या फिर चीनी मिलें बन्द हो तो गन्ना किसान परेशान हो जाता है. दुनिया के बाजार में चीनी की पैदावार बढ़ जाए, तो भी भारत मे चीनी कारखाने चीनी की पैदावार से डरते हैं,कारखाने बंद करते हैं, गन्ना किसान को परेशानी होती है. इस चुनौती से निपटने के लिये हमारी सरकार एक बड़े विजन के साथ स्थायी उपाय के रास्ते पर इस पूरे क्षेत्र को ले जाने के लिए काम कर रही है. गन्ना किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए अब गन्ने से सिर्फ चीनी बनें ऐसा ही नहीं बल्कि अब गन्ने से जब जरूरत पड़ेगी तब चीनी बनाएंगे, जब जरूरत पड़ेगी तब इथेनॉल बनाएंगे. लेकिन गन्ना किसान को परेशानी नहीं होने देंगे.पीएम मोदी ने कहा, “कानून व्यवस्था सुधरने पर यूपी में, निवेशकों में एक बार फिर औद्योगिक विकास का विश्वास आया है. भाजपा सरकार यूपी के हर जिले, हर क्षेत्र की ताकत, वहां की विशेषता को पहचानकर, उसे बढ़ाने में जुटी है. इसी सोच के साथ वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट योजना शुरू की गई है.”

Related Articles

Back to top button