गाजियाबाद में 120 पुलिसवालों ने खोड़ा कॉलोनी में मारा छापा, 22 संदिग्ध दबोचे

नोएडा. नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह (Alok Singh) की अगुवाई में रविवार को ऑपरेशन प्रहार-2 (Operation Prahar-2) चलाया गया. इस दौरान कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर पुलिस के साथ गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस (Noida-Ghaziabad-Delhi Police) के जॉइंट ऑपरेशन में खोडा कॉलोनी से 22 लुटेरे अपराधियों को हिरासत में लिया गया, जो कि दिल्ली-एनसीआर में लूट की वारदात को अंजाम देते हैं.

ऑपरेशन प्रहार-2 के तहत कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर पुलिस, खोडा पुलिस (गाजियाबाद) और दिल्ली पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन से खोडा कॉलोनी में रहने वाले लगभग 20 संदिग्ध अपराधियों के घरों में करीब 120 पुलिसकर्मियों के द्वारा 3 घंटे सर्च अभियान चलाया गया. जबकि 22 लोगों को हिरासत में लिया गया. इस दौरान दुर्गेश नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जिस पर लगभग 65 मामले दर्ज हैं.

ऑपरेशन प्रहार में शामिल रहे ये लोग
इस ऑपरेशन प्रहार में कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर से एसीपी-1 नोएडा अंकित शर्मा, एसीपी-2 नोएडा रजनीश कुमार, थाना प्रभारी सेक्टर 58 के अतिरिक्त अन्य नोएडा जोन के थाना सेक्टर 24, थाना सेक्टर 20, थाना सेक्टर 39, थाना एक्सप्रेस वे के पुलिस बल के साथ जनपद गाजियाबाद से क्षेत्राधिकारी इन्द्रापुरम अभय मिश्रा मय पुलिस बल के व दिल्ली पुलिस बल शामिल रहे. जबकि हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है. यही नहीं, पिछले साल 27 सितंबर को भी नोएडा पुलिस ने गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस की टीम के साथ मिलकर खोड़ा कॉलोनी में ऑपरेशन प्रहार चलाया था. इस दौरान पुलिस ने लगभग 29 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. इसके बाद पुलिस को नोएडा की कई अपराधियों के बारे में जानकारी हुई थी.

पुलिस तैयार करेगी डोजियर

साथ ही पुलिस आयुक्त गौतम बुद्ध नगर के निर्देशन में सभी संदिग्ध लोगों का डोजियर तैयार किया जा रहा है. जबकि इस प्रकार के गंभीर प्रवृत्ति के अपराधियों के विरूद्ध ऑपरेशन प्रहार भविष्य में भी जारी रहेगा. वहीं, नोएडा पुलिस एडीशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि एक अभियान के तहत चिन्हित कर आपराधिक वारदातों में लिप्त लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Related Articles

Back to top button