बनारस में सपाइयों ने पकड़ी EVM से लदी गाड़ी,  अखिलेश यादव DM पर हुए आगबबूला

रिजल्ट आने से पहले बनारस में सपाइयों ने पकड़ी EVM से लदी गाड़ी,  DM पर भड़के अखिलेश यादव  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें व आखिरी चरण का चुनाव खत्म होने बाद सियासी राजनीति में हलचल तेज हो गई है. ऐसे में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने बनारस में ईवीएम लदी गाड़ी सपाइयों द्वारा पकड़ने को लेकर योगी सरकार और यहां के डीएम पर कई आरोप लगाए. अखिलेश यादव ने कहा कि काउंटिंग से पहले ही बेइमानी की तैयारी शुरू हो चुकी हैं.

बनारस में पकड़ी गई EVM  से लदी गाड़ी

अखिलेश यादव ने कहा कि वहां ईवीएम लदी तीन गाड़ियां कहीं भेजी जा रही थी. हमारे लोगों ने एक गाड़ी पकड़ ली और दो गाड़ियां भाग गईं. अखिलेश ने सवाल किया कि इतनी फोर्स के बाद भी ऐसा कैसे हो रहा है. बिना सुरक्षा ईवीएम इधर से उधर कैसे किए जा रहे हैं. गाइडलाइन बनी हुई है कि आपको ईवीएम मूव कराना है तो जो उम्मीदवार लड़ रहे हैं, उन्हें बताना होगा.

मामले पर डीएम का स्पष्टीकरण पर अखिलेश ने यहां तक कहा कि बनारस के डीएम बेइमानी करा रहे हैं. ईवीएम का मूवमेंट नहीं हो सकता है, फिर कैसे मूवमेंट हो रहा है. अखिलेश ने सवाल किया कि ओमप्रकाश राजभर जब नामांकन के लिए गए तो उनके साथ बनारस में क्या हुआ. प्रशासन ने आज तक क्या किया. सभी जगह जनता को डराने का प्रयास किया गया. अखिलेश ने कहा कि आज जो सोनभद्र में बैलेट पेपर पकड़े गए हैं, वह मामला भी बहुत बड़ा है.

सपा सुप्रीमो के साथ मौजूद ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बनारस में पीएम मोदी अपनी इज्जत बचाने के लिए गली-गली में घूमे हैं. इसके बाद भी उन्हें अपनी जीत पर भरोसा नहीं है. बेइमानी की तैयारी हो रही है. चाहे खाली ईवीएम हो या कोई भी हो, उसे निकालना हो तो प्रत्याशियों को इसके बारे में पहले से बताना चाहिए. इसके बाद भी तीन गाड़ियां ईवीएम मशीनें कहां ले जाई जा रही थीं. दो गाड़ियां भाग गईं और एक गाड़ी को हमारे लोगों ने पकड़ लिया. हम लोगों ने उस गाड़ी के टायरों की हवा भी निकाल दी नहीं तो उसे भी लेकर भाग जाते.

जानिए इस पर डीएम का क्या है कहना

वहीं इस बारे में डीएम कौशल राज शर्मा का कहना है कि ये सभी ईवीएम का चुनाव से कोई सम्बन्ध नहीं है. सभी ईवीएम 10 मार्च को होने वाली मतगणना के लिए लगे कर्मियों को कल दी जाने वाले ट्रेनिंग के लिए यूपी कालेज भेजी रही थी. बेवजह इसे रोक कर बवाल किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button