सौरभ गांगुली की तबियत में हुआ सुधार, प्राइवेट वार्ड में हुए शिफ्ट

कोलकाता,
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान की हालत में सुधार हुआ है और उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट  से प्राइवेट रूम में शिफ्ट किया गया है। कोलकाता के एक निजी अस्पताल में गांगुली का इलाज चल रहा है। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गांगुली की हालत में एंजियोप्लास्टी के बाद सुधार आया है।

गुरुवार को हुयी थी एंजियोप्लास्टी

अधिकारी ने बताया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  के मौजूदा अध्यक्ष की गुरुवार को फिर से एंजियोप्लास्टी हुई थी और उनके हृदय की धमनियों में अवरोध दूर करने के लिए दो और स्टेंट डाले गए। उन्होंने कहा, ‘सौरभ गांगुली की हालत स्थिर है। उन्हें गुरुवार रात अच्छी नींद आई। उनके स्वास्थ्य से जुड़े सभी मानक सामान्य हैं। उन्हें सीसीयू से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया है।’

जाने-माने हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. देवी शेट्टी और डॉ. अश्विन मेहता समेत डॉक्टरों की एक टीम ने गांगुली की गुरुवार को एंजियोप्लास्टी की। इसके बाद उन्हें आईसीयू में रखा गया था। हृदय संबंधी दिक्कतों के कारण बुधवार को गांगुली एक महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए थे।

इस से पहले आया था दिल का दौरा 

इससे पहले उन्हें हल्का दिल का दौरा आया था और ‘ट्रिपल वेसेल डिजीज’ का पता चला था। उस दौरान धमनी में अवरोध को दूर करने के लिए उनकी एंजियोप्लास्टी की गई और एक स्टेंट डाला गया था।

गांगुली 2 जनवरी को भी कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती हुए थे और 5 दिन बाद उन्हें बेहतर महसूस होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। उन्हें बाद में डॉक्टरों का धन्यवाद दिया था और उम्मीद जताई थी कि वह जल्द ही फ्लाइट ले सकेंगे। हालांकि बाद में उनकी तबीयत बिगड़ गई थी।

Related Articles

Back to top button