ज्ञानवापी केस: मामले पर सीएम योगी का अहम रुख

मुख्यमंत्री योगी एनआई के पॉडकास्ट में ज्ञानवापी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में बड़ा बयान दिया है।

मस्जिद के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा था। मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा। दीवारें चिल्ला-चिल्लाकर क्या कह रही हैं। ज्ञानवापी मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है।

सीएम योगी ने कहा कि मस्जिद के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा था। मस्जिद कहेंगे तो फिर विवाद होगा। मुझे लगता है कि भगवान ने जिसको दृष्टि दी है वो देखे ना त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है, हमने तो नहीं रखा है ना।

ज्योर्तिलिंग है देव प्रतिमाएं हैं। दीवारें चिल्ला-चिल्लाकर क्या कह रही हैं।

सीएम योगी के मुताबिक, मेरा मानना है कि मुस्लिम समुदाय को यह सुझाव देना चाहिए क्योंकि हमारा मानना है कि एक ऐतिहासिक गलती हुई है और इसे सुधारने की जरूरत है.

दरअसल मुख्यमंत्री योगी एएनआई के पॉडकास्ट में बोल रहे थे. इसके बाद उन्होंने ज्ञानवापी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में अहम घोषणा की.

इस दौरान एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश मत और धर्म से नहीं संविधान से चलेगा. देखिए, मैं भगवान का भक्त हूं, लेकिन किसी पाखंड में विश्वास नहीं करता।

 

आपकी राय, आपका धर्म, आपके ही तरीके से होगा, आपके ही घर में होगा। हमारी मस्जिद, हमारे इबादतगाह तक होगा. सड़क पर प्रदर्शन नहीं करना है और आप जो भी हैं उसे किसी अन्य तरीके से दूसरों पर नहीं थोप सकते। राष्ट्र प्रथम. यदि किसी को देश में रहना है तो अपने मत और धर्म को नहीं, बल्कि राष्ट्र को सर्वोपरि मानना होगा।

Related Articles

Back to top button