अखिलेश यादव की मौजूदगी में सुबह 11 बजे होगी अहम बैठक, सपा आज घोषित करेगी अपना नेता

पार्टी के हित में पूरा ध्यान यूपी में केंद्रित करने के लिए करहल से विधायक बने रहना चुना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में भले ही समाजवादी पार्टी को जीत नहीं मिली हो लेकिन इस चुनाव में सपा के विधायकों की संख्या में जरूरा इजाफा हुआ है और ये संख्या 100 के पार चली गई है. इस  बार भी यूपी में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी बनी हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी आजमगढ़ से सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने पार्टी के हित में पूरा ध्यान यूपी में केंद्रित करने के लिए करहल से विधायक बने रहना चुना है.

बता दे कि नतीजे आने के बाद से ही हर कोई जानने के लिए उत्सुक है कि यूपी की सत्ता पर फिर से काबिज हुई बीजेपी को सदन में घेरने के लिए समाजवादी पार्टी से कौन दिग्गज होगा.  आज समाजवादी पार्टी अपने नेता प्रतिपक्ष की घोषणा कर सकती है.

11 बजे अखिलेश यादव की मौजूदगी में होगी बैठक

गौरतलब है कि शनिवार को लखनऊ स्थित सपा दरफ्तर में सुबह 11 बजे नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होनी है. इस दौरान पार्टी मुखिया अखिलेश यादव की मौजूदगी में नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान किया जा सकत है. उम्मीद है कि इस बैठक के दौरान विधायक दल का नेता भी चुना जा सकता है.वहीं आगामी एमएलसी चुनाव  लिए भी बैठक में नई रणनीति पर विचार किया जा सकता है. इसी के साथ बता दें कि सपा की सहयोगी पार्टी आरएलडी के विधायकों की बैठक भी अध्यक्ष जयंत चौधरी की मौजूदगी में शनिवार को होनी है

Related Articles

Back to top button