मौलाना कलीम 10 दिन के रिमांड पर, साथी इदरीस गिरफ्तार

नेशनल स्कॉलर के मदरसे में 24 साल से तालीम दे रहे थे मौलाना इदरीश, दोनों मुंबई में भागवत के कार्यक्रम में हुए थे शामिल

धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार नेशनल स्कॉलर मौलाना कलीम को कोर्ट ने ATS को 10 दिन की रिमांड दे दी है। वहीं, उसके साथी हाफिज इदरीश (54) को ATS ने मुजफ्फरनगर के खतौली के पास से बुधवार रात को पकड़ लिया है। परिवार और गांव के लोग जब रतनपुरी थाने पहुंचे तो पता चला कि लखनऊ की ATS उसे साथ लेकर गई है। पुलिस ने इदरीस के बेटे और गांव वालों को आश्वासन दिया कि वह सुरक्षित हैं।

21 सितंबर को मौलाना कलीम की हुई गिरफ्तारी

यूपी के मुजफ्फरनगर के फुलत गांव के रहने वाले मौलाना कलीम सिदृीकी स्कॉलर हैं। 21 सितंबर की रात को वह अपने ड्राइवर और तीन अन्य मौलाना के साथ मेरठ के लिसाड़ीगेट में एक कार्यक्रम में आए थे। जैसे ही मौलाना कलीम मेरठ से चले तभी रात में एटीएस की टीम ने मौलाना को उठा लिया।

22 सितंबर की दोपहर को एटीएस ने बयान जारी करते हुए मौलाना कलीम की गिरफ्तारी की पुष्टि की। जिसके बाद एडीजी लॉ एंड ऑडर प्रशांत कुमार ने बताया कि मौलाना कलीम सिदृीकी के खिलाफ अवैध धर्मांतरण और विदेशी फंडिग के सबूत मिले हैं।

24 साल से फुलत मदरसे में दे रहे थे तालीम

हाफिज इदरीश मुजफ्फरनगर के फुलत गांव के ही रहने वाले हैं। फुलत गांव में जामिया इमाम वलीउल्लाह इस्लामिया नाम से मदरसा है। इसी मदरसे के डायरेक्टर मौलाना कलीम सिदृीकी को एटीएस ने गिरफ्तार किया। अब मौलाना कलीम के साथी और मदरसे में 24 साल से तालीम (शिक्षा) दे रहे हाफिज इदरीश को एटीएस ने उठाया है। हाफिज इदरीश के 4 बेटे हैं। बड़ा बेटा AIMIM में सहारनपुर में मंडल अध्यक्ष है। हाफिज के छोटे बेटे यासीन ने बताया की उनके पिता को लखनऊ की टीम ने उठाया है। वह रतनपुरी थाने गए तो पुलिस ने कहा कि परेशान मत हो, वह सुरक्षित हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मौलाना कलीम के साथी डॉ आतिफ भी एटीएस की हिरासत में हैं

फुलत गांव के बाहर लगा मदरसे का बोर्ड

भागवत के साथ मुंबई में कार्यक्रम में शामिल हुए

हाफिज इदरीस के बेटे यासीन ने बताया कि 7 सितंबर 2021 को मुंबई में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की अगुवाई में राष्ट्र प्रथम और राष्ट्र सर्वोपरि कार्यक्रम में मौलाना कलीम शामिल हुए थे। मौलाना कलीम सिदृीकी के साथ फुलत गांव के हाफिज इदरीश भी मुंबई में कार्यक्रम में शामिल हुए। यह भी बताया कि मोहन भागवत के भाई खुद फुलत गांव में कार्यक्रम का निमंत्रण देने आये थे।

एटीएस के रडार पर मौलाना कलीम के नजदीकी

एटीएस और जांच ऐजेंसियों ने मौलाना कलीम के नजदीकियों को रडार पर ले लिया है। मौलाना कलीम की गिरफ्तारी 22 सितंबर को दिखाई गई। हाफिज इदरीश और डॉ आतिफ भी एटीएस की हिरासत में है। कई अन्य मौलाना को लेकर भी एटीएस ने जाल बिछाया हुआ है। पूरे साक्ष्य के आधार पर एटीएस काम कर रही है।

मौलाना कलीम की मिली 10 दिन की रिमांड

एटीएस ने बुधवार को मौलाना कलीम को गिरफ्तार किया था।​ जिसके बाद एटीएस और एनआईए ने कोर्ट में 10 दिन की रिमांड की अर्जी डाली थी। कोर्ट ने अर्जी स्वीकृत करते हुए दी 10 दिन की रिमांड की मंजूरी दे दी है। एटीएस ने पूछताछ के लिए टीम गठित की है। शुक्रवार सुबह 10 बजे से रिमांड की अवधि शुरू होगी।

एटीएस ने बुधवार को मौलाना कलीम को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद एटीएस और एनआईए ने कोर्ट में 10 दिन की रिमांड की अर्जी डाली थी।

Related Articles

Back to top button