अगर NDA को नहीं मिली 272 सीटे, तो प्लान B आएगा काम, अमित शाह ने बताई आगे की रणनीति

देश में हो रहे लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी 400 पार का नारा दे रही है। ऐसे में अगर एनडीए को 272 सीटें नहीं आती है तो वह आगे क्या करेगी इस पर अमित शाह ने अपना बयान दिया है।

प्लान B के बारे में अमित शाह ने समझाया

देश में चार चरणों के लिए लोकसभा चुनाव हो चुके हैं और अब पांच में चरण के लिए चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। एक तरफ मोदी सरकार का एनडीए गठबंधन है तो दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन है। दोनों ही गठबंधन अपनी जीत का दावा पेश कर रहे हैं। ऐसे में एनडीए गठबंधन लगातार यही कह रहा है कि देश में अबकी बार 400 पार। यह बात देश के प्रधानमंत्री से लेकर गृहमंत्री तक बात कह रहे हैं। अगर ऐसे में बीजेपी को 272 से कम सीटें आती है और वह बहुमत में नहीं आती है तो ऐसे में बीजेपी क्या करेगी इसके बारे में अमित शाह ने पूरी जानकारी दी। अमित शाह ने न्यूज़ एजेंसी ANI बातचीत करते हुए कहा है कि पहले तो देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम लोग 400 पार ही सीटें लाने जा रहे हैं। अगर फिर भी हम लोग 272 सीटों तक नहीं पहुंचती है तब हमारा प्लान B काम करेगा।

सरकार की योजनाओं से जानता है खुश

अमित शाह ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री 140 करोड लोगों के दिलों में बसे हुए हैं। प्रधानमंत्री सभी को एक समान लेकर चलने का काम करते हैं। हमारी सरकार को बने हुए 10 साल हो चुके हैं। हमारी सरकार में देश का सम्मान बड़ा है। देश को सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिला है। आज देश का हर वर्ग हर धर्म के लोग नरेंद्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं। हम लोगों ने 14 करोड़ घरों तक नल पहुंचने का काम किया है।12 करोड लोगों को शौचालय दिलवाने का काम किया है। 14 करोड लोगों को मुक्त गैस सिलेंडर दिए हैं। 11 करोड लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभ दिलाने का काम किया। हम लोगों ने हर व्यक्ति को 5 किलो मुफ्त राशन देने का काम किया। जनता हमारे काम से खुश है और उम्मीद hai हम लोग 400 पार ही जाएंगे।

Related Articles

Back to top button