मौका मिला तो स्वावलंबी व सक्षम बिहार बनायेंगे : नीतीश

बिहारशरीफ। बिहार के नालंदा जिले के बिंद उच्च विद्यालय प्रांगण में सीएम नीतीश कुमार की चुनावी सभा में मंगलवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब मंच पर एक युवक ने विरोध में नारेबाज़ी कर दिया। मालूम हो कि अस्थावां विधानसभा क्षेत्र के बिंद उच्च विद्यालय के मैदान में सीएम की सभा आयोजित की गई थी। सीएम नीतीश जब अपना भाषण खत्म कर मंच पर लगी कुर्सी पर बैठने के लिए गएं तभी जनसभा में मौजूद किसी ने स्टेज की ओर झंडा लहरा कर विरोध कर दिया। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने युवक को तुरंत पकड़ लिया। युवक से पूछताछ करने के बाद कड़ी चेतावनी देने के बाद छोड़ दिया गया।

मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा है कि पति-पत्नी के राज में अपहरण उद्योग चलता था। वर्ष 1990 से 2015 तक उनके 15 सालों के शासन में नरसंहार, अपहरण और गुंडागर्दी का बोलबाला था। वर्ष 2005 से काम करने का मौका मिला तो हमने कानून का राज स्थापित किया। अपराध का ग्राफ गिरा और अपहरण उद्योग पूरी तरह बंद हो गया। यही वजह है कि देश में बिहार अब अपराध के मामले में 23 वें स्थान पर पहुंच गया है।
मुख्यमंत्री ने मंगलवार को बिंद के अलावे नालंदा जिले के सातो विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राजद शासन में अल्पसंख्यकों को सिर्फ ठगा जा रहा था। हमलोगों को काम करने का मौका मिला तो भागलपुर दंगा के पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम किया। मदरसा शक्षिकों को सरकारी स्कूल के शक्षिकों की तरह सुविधाएं दी गई। बेरोजगार युवक-युवतियों को ट्रेनिंग तथा पूंजी उपलब्ध कराकर उनके रोजगार के इंतजाम किये गये।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जनता फिर सेवा करने का मौका देगी तो राज्य के सभी गांवों को अब सौर उर्जा से रौशन करेंगे। छात्रों को जिला स्तर पर ही बेहतर तकनीकी ट्रेनिंग दी जाएगी, ताकि उन्हें अच्छे से अच्छा रोजगार मिले। हर खेत को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराएंगे। रोजगार के नये-नये अवसर उपलब्ध कराएंगे। स्वावलंबी और सक्षम बिहार के लिए सात नश्चिय पार्ट 2 पर काम होगा।

Related Articles

Back to top button