आईसीसी का बड़ा प्लान, आईपीएल के लिए टी20 वर्ल्ड कप के मैच यूएई के अलावा ओमान में भी होंगे!

  • नई दिल्ली. बीसीसीआई हर हाल में सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे मुकाबले कराना चाहता है. हालांकि इस दौरान यूएई में टी20 वर्ल्ड कप के अलावा द्विपक्षीय सीरीज भी होती रहेगी. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के कुछ मुकाबले ओमान में कराए जा सकते हैं. इस महीने की शुरुआत में 4 टीम के खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद टी20 लीग को स्थगित कर दिया गया था. 60 में से 29 मुकाबले हो चुके हैं. 31 मुकाबले और होने हैं. अगर यदि यह मुकाबले नहीं होते हैं तो बोर्ड को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा.
  • क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, आईपीएल के 31 और टी20 वर्ल्ड कप के 45 जिसमें क्वालिफायर के मैच भी शामिल हैं, आयोजित करना यूएई के तीन मैदानों पर आसान नहीं होगा. ऐसे में अंतिम के मैचों में पिच के धीमे होने की संभावना है. 2020 के आईपीएल के मुकाबले यूएई में हुए थे, तब कुल 60 मुकाबले ही खेले गए थे. लेकिन इस बार वर्ल्ड कप को मिलाकर 16 मुकाबले अधिक हाेने हैं.
  • क्वारंटाइन की इजाजत लेनी होगी

रिपोर्ट के अनुसार यदि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में हाेता है तो टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले ओमान में कराए जा सकते हैं. हालांकि इसके लिए यूएई सरकार की इजाजत चाहिए होगी, ताकि खिलाड़ी बिना क्वारंटाइन के दोनों देश आ जा सकें. यूएई सरकार ने अलग-अलग देशों के लिए क्वारंटाइन के अलग-अलग नियम बनाए हैं. ऐसे में टीमों का सितंबर के अंतिम सप्ताह से यूएई पहुंचना शुरू हो जाएगा.

सीपीएल का फाइनल 19 सितंबर को खत्म होगा

आईपीएल के बचे मुकाबले 19 सितंबर से कराने की योजना है. लेकिन कैरेबियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन का फाइनल 19 सितंबर को ही खत्म होगा. ऐसे में मुंबई के कायरन पोलार्ड, केकेआर के आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पंजाब के निकोलस पूरन, क्रिस गेल सहित कई बड़े खिलाड़ियों का शुरुआती मैच में खेलना मुश्किल है. इसके बाद खिलाड़ियों को यूएई में क्वारंटाइन रहना होगा.

Related Articles

Back to top button