आईसीएआई ने बढ़ाई इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए आवेदन की तिथि, जानें डिटेल

नई दिल्ली. CA Exam 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India) ने चार्टर्ड अकाउंटेंट्स, सीए फाइनल और इंटरमीडिएट (IPC) पुराने कोर्स के लिए आवेदन की अंतिम  तिथि को आगे बढ़ा दिया है. अब अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आधिकारिक वेबसाइट icai.org के जरिए नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में आईसीएआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है. कोरोना मामलों के कारण परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाया गया है.

जारी नोटिस के अनुसार परीक्षा में शामिल होने का यह अंतिम मौका है. इसक बाद आवेदन की तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी. आईसीएआई की ओर से उन सभी अभ्यर्थियों को यह अवसर दिया गया है, जो मई चरण की परीक्षा से बाहर हों या नहीं. नवंबर में होने वाली सीए परीक्षा उन अभ्यर्थियों के लिए अंतिम मौका है, जो पुराने पाठ्यक्रम के तहत परीक्षा दे रहे हैं. साथ ही आईसीएआई ने अपने नोटिस में यह भी कहा कि इस परीक्षा के बाद पुरानी पाठ्यक्रम योजना को हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा.

नवंबर 2021 में सीए परीक्षा 2021 के बाद  सभी सीए परीक्षाएं नई योजना के तहत आयोजित की जाएंगी. हाल ही में आईसीएआई  ने सीए परीक्षा 2021 के लिए एक शेड्यूल भी जारी किया, जो दिसंबर 2021 में आयोजित किया जाएगा. सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट (IPC) (पुरानी योजना), इंटरमीडिएट (नई योजना), अंतिम (पुरानी योजना के साथ-साथ) के लिए शेड्यूल जारी किया गया है.

Related Articles

Back to top button