IAS के बेटे ने पैदल यात्री के ऊपर चढ़ाई SUV, 200 मीटर घसीटा

घटना के बाद आरोपी फाइव स्टार होटल पहुंचा, फिर जो हुआ

नई दिल्ली. दिल्ली में एक चौंकाने वाला हिट-एंड-रन का मामला सामने आया है. एक पैदल यात्री के ऊपर बेरहमी से गाड़ी चढ़ाने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने 10 फरवरी को एक संपन्न और असरदार परिवार के एक युवक को गिरफ्तार किया. सीसीटीवी फुटेज में 27 वर्षीय आरोपी को देखा गया है, जो एक रिटायर आईएएस अधिकारी का बेटा है. इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से भाग गया. बाद में अपना घर छोड़कर वह एक फाइव स्टार होटल में पहुंचा था. सीसीटीवी के वीडियो में देखा गया है कि आरोपी राज सुंदरम की नई एसयूवी एक पैदल यात्री से टकराती है. इसके बाद भी वह गाड़ी चलाता रहता है. घायल यात्री उसकी कार के बोनट से चिपक जाता है और गंभीर रूप से घायल होने के बाद गिर जाता है.

आरोपी को गुरुग्राम में होटल के बाहर पकड़ा गया

मीडिया की खबरों के मुताबिक उसके साथ गाड़ी में आरोपी के पिता रिटायर आईएएस अधिकारी पांडियन कल्याण सुंदरम भी मौजूद थे. घटना के दो दिन बाद आरोपी को गुरुग्राम में होटल के बाहर पकड़ा गया. पेट्रोलियम मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद से रिटायर हुए उसके पिता को भी बेटे को शरण देने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के एक बयान में बताया गया कि पांडियन को बाद में रिहा कर दिया गया. इस घटना में गंभीर रूप से घायल हुए शख्स की पहचान 37 वर्षीय आनंद विजय मंडेलिया के रूप में की गई है.

मुख्य आरोपी राज गाड़ी चला रहा

पुलिस उपायुक्त बेनिटा मैरी जैकर के अनुसार इस मामले में मुख्य आरोपी राज गाड़ी चला रहा था. जबकि उसके पिता पांडियन भी वाहन में मौजूद थे. हादसे के शिकार हुए व्यक्ति के परिवार के अनुसार सिर की कई चोटों की सर्जरी के बाद मंडेलिया फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. हिट एंड रन मामले का आरोपी राज एक निजी विश्वविद्यालय में लॉ का छात्र है. उसको हत्या के प्रयास और अन्य अपराधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. घटना के एक प्रत्यक्षदर्शी की शिकायत के आधार पर बुधवार को जीके-1 पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई एक एफआईआर को इन आरोपों के सामने आने के बाद अपडेट किया गया. सड़क दुर्घटना में इस्तेमाल हुई एसयूवी की पहचान करके उसे जब्त कर लिया गया और पुलिस को सौंप दिया गया. ये गाड़ी आरोपी के जीके-1 के किराए के मकान में खड़ी थी.

Related Articles

Back to top button