फैमिलीमैन: तुम जाओ, तुम जाओ… पत्नी को सुरक्षित निकाला और खुद बाढ़ में डूब गए

 

न्यूयॉर्क सहित उत्तर पूर्व अमेरिका में तूफान और भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हैं। आइडा तूफान के बाद से अब तक अमेरिका में कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई है। कई लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया है। इमरजेंसी जैसे हालात हैं।

फिलाडेल्फिया में भी तूफान, बारिश और बाढ़ का कहर है। डॉनल्ड बाउर अपनी पत्नी के साथ कार में थे। लेकिन एकाएक आए बाढ़ के बाद वह अपनी पत्नी कैथरीन को कार का शीशा तोड़कर बाहर निकालने की कोशिश की। बाउर और कैथरीन के बेटे डार्बी बताते हैं कि मेरे पिता ने मां को बाहर धकेलना शुरू कर दिया और उन्हें चले जाने को कहा। कैथरीन को बस इतना याद है कि वह बाहर धकेलते वक्त मुझे आख़िरी बार छू रहा था। वह मुझे जाने के लिए चिल्ला रहा था।

कैथरीन किसी तरह बाहर निकली और पेड़ से चिपक गई। उसने देखा कि बाढ़ ने तुरंत ही कार को उसकी नजरों से ओझल कर दिया है। कैथरीन को करीब एक घंटे बाद बचाया गया। बाउर की तलाशी शुरू हुई। अगले दिन बाउर की बॉडी मिली। बाउर अब भी भी गाड़ी में था।

 

डॉनल्ड बाउर और कैथरीन अपनी बेटी के कॉलेज में हुए वॉलीबॉल खेल में भाग लेकर पहुंच रहे थे जब बाढ़ में फंस गए। डार्बी ने बताया है कि उसके पिता 65 साल के एक रिटायर्ड स्कूल बस ड्राइवर थे जिन्होंने उनकी मां की जान बचाई। मुझे नहीं लगता है कि मेरी मां उनकी मदद के बिना कार से बाहर निकल पाती। वह अपने आख़िरी काम के प्रति निश्वार्थ थे।

 

Related Articles

Back to top button