प्रश्नपत्र लीक होने की खबरों के बीच एचएसएससी ने पुरुष कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की रद्द

प्रश्न पत्र होने की खबरों के बीच हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने शनिवार को पुरुष आरक्षियों (कॉन्स्टेबल) की भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा रद्द कर दी है। यह जानकारी एक आधिकारिक नोटिस जारी कर दी गई।

बता दें कि शनिवार को परीक्षा का पहला दिन था और राज्य के 35 केंद्रों पर दो पालियों में हुई परीक्षा में उम्मीदवार शामिल हुए थे। रविवार को भी दो पालियों में परीक्षा होनी थी। एचएसएससी द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया, ”सभी उम्मीदवारों को अधिसूचित किया जाता है कि परीक्षा जो सात अगस्त 2021 को (सुबह और शाम की पालियों में) हुई थी और 8 अगस्त 2021 को (सुबह और शाम की पालियों में) होनी थी, उन्हें अब रद्द किया जाता है। परीक्षा की नयी तिथि बाद में घोषित की जाएगी। असुविधा के लिए खेद है।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस मुद्दे पर राज्य की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया, ”यह 28वां प्रश्नपत्र (विभिन्न भर्तियों का) है जो लीक हुआ है।” उन्होंने कहा, ”एक बार फिर पुलिस आरक्षी प्रश्नपत्र लाखों रुपये में बिके हैं। सुरजेवाला ने कहा कि प्रश्नपत्रों का लीक होना संभव ही नहीं सकता जब तक कि माफिया के सिर पर सत्ता में रहने वाले लोगों का हाथ ना हो। कांग्रेस नेता ने कहा, ”लाखों छात्रों के भविष्य के लिए कौन जिम्मेदार है? गत सात सालों में विभिन्न प्रश्नपत्र लीक मामले में एक भी व्यक्ति गिरफ्तार नहीं हुआ है।”

 

Related Articles

Back to top button