कैसा रहा यूपी का पहला चरण कौन जीतेगा पश्चिम !

भाजपा से नराज है लोग, पहले चरण की वोटिंग को लेकर देखे ये वीडियों

लखनऊ: आज यूपी में पहले चरण की वोटिंग हुई। पहले चरण की तमाम यीटों पर अगर नजर डालते है तो बता दे कि सुबह से वोटिंग शुरु होनो के बाद कई जगह ईवीएम खराब होने की खबर आई थी। उस वक्त जैसे कि बागपत में काफी लम्बी लाईन थी। वहां पर ईवीएम खराब हो गई, फिर बुलंदशहर में ईवीएम खराब हुई। आखिर ईवीएम खराब होने का जो सिलसिला है वो कब तक चलगेगा। क्या चुनाव आयोग को नहीं मालूम है कि वोटिंग के वक्त अगर ईवीएम खराब हो रही है तो ये कितनी शर्मनाक बात है। क्योकि सको पता है चुनाव शुरु होने से पहले हर चीझ की अच्छे से जांच होती है तो फिर इस समस्या का जिम्मेदार कौन है। आपको बता दे कि इक खबर ये भी आई थी कि एक जगह बाजेपी कार्यकर्ता ईवीएम लेकर भाग रहे थे। वही बता दे कि कैराना में सबसे ज्यादा वोटिंग हुई है जबकि साहिबाबाद में सबसे कम वोटिंग हुई है। खबरो की माने तो इस बार जनता में काफी बदलाव देखने को मिला है। तो आईए आज हम इस मुद्दे पर चर्चा करते है।

ध्रुवीकरण देखने को नहीं मिला

आज हम बात करेंगे वरिष्ट पत्रकाार सिध्दार्थ कलहंस के साथ चर्चा करेंगे। कि पहले चरण के चुनाव को लेकर उनका क्या अनुभव है।  सिध्दार्थ का कहना है कि दस साल के ग्राउंड रिपोर्ट के मुताबिक ये मानने को दिल तैयार नही हो रहा था कि पक्ष्मि यूपी में बीजेपी को मुश्किलों को सामना करना पड़ सकता है। आज सुबह से मिल रही रिपोर्ट के मुताबिक ये साफ हो गया कि कही भी ध्रुवीकरण देखने को नहीं मिला जबकि भले ही मुज्जफरनगर के दंगे को याद दिलाया गया हो।

नहीं दिख रहा बीजेपी नेताओं में उत्साह

अजय शुक्ल ने कहा कि पहले चरण के चुनाव को लेकर भाजपा की जो उम्मीदे थी वो दखने को नहीं मिली क्योकि भाजपा को जिन इलाको से वोट मिलने वाली थी वो शहरी इलाके थे। वही ग्रामिण इलाकों में किसान आंदोलन को लेकर जो गुस्सा था।  के पी मालिक वरिष्ठ पत्रकार ने कहा कि इस बार हर तपके के लोग भाजपा से नराज है चाहे वो जाट हो गुज्जर हो, सैना हो या मुस्लनाम ये सब नराज है। जब हर तपका नाराज हो जाता है सत्तारुढ़ पार्टी से तो उसका जाना तैय हो जाता है।इस बार बीजेपी के नेता में वो उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है।

इस चर्चा को विस्तार से जानने के लिए न्यूजनशाा का ये वीडियों देखे

https://www.youtube.com/watch?v=cTAbJadqrt0

 

Related Articles

Back to top button